May 24, 2024

घर-घर रोजगार अभियान के माध्यम से नौजवानों को उनकी योग्यतानुसार रोजगार उपलब्ध करवा रही है पंजाब सरकार: अरोड़ा

0

*कैबिनेट मंत्री ने 24 से 30 तक चलने वाले मैगा रोजगार मेलों की शुरुआत की **कहा, कोविड-19 के बुरे दौर में बेरोजगार हुए नौजवानों को रोजगार मेलों के माध्यम से मिला रोजगार **जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो में लगाए गए रोजगार मेले में 600 नौजवानों ने लिया भाग, 405 का हुआ चयन

होशियारपुर / 24 सितंबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़

उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि बेशक पूरी दुनिया कोविड-19 के बुरे दौर से गुजर रही है लेकिन बावजूद इसके पंजाब सरकार घर-घर रोजगार अभियान के अंतर्गत नौजवानों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार मुहैया करवाने में कामयाब हुई है और यह प्रक्रिया लगाता जारी है। वे आज पंजाब सरकार की ओर से आज से शुरु किए गए मैगा रोजगार मेलों की शुरुआत के दौरान संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात, पंजाब उद्योग विकास बोर्ड के वाइस चेयरमैन ब्रह्म शंकर जिंपा, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे। उन्होने इस मौके पर रोजगारा मेले में चल रही इंटरव्यू का जायजा लिया और नौजवानों से बातचीत भी की। उन्होंने विभिन्न कंपनियों की ओर से चुने गए नौजवानों को नियुक्ति पत्र भी सौंपे।

कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रदेश के लोगों को रोजगार देने का जो वायदा किया था, उसे पूरा किया जा रहा है और जिला रोजगार ब्यूरो के माध्यम से सभी जिलों में नौजवानों को उनकी योग्यता के अनुसार रोजगार मेलों के माध्यम से रोजगार उपलब्ध करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज रोजगार मेले में करीब 600 नौजवानों ने भाग लिया, जिनमें से लगभग 405 नौजवानों का इंटरव्यू के माध्यम से मौके पर ही चयन कर लिया गया।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि  इन रोजगार मेलों की सबसे खास बात यह है कि एक ही छत के नीचे नौजवानों को अलग-अलग कंपनियों में इंटरव्यू देने का मौका मिलता है और उन्हें कंपनियों व उद्योगों के चक्कर काटने की जरुरत नहीं पड़ती।  कोविड के दौर में कई लोगों की नौकरियां चली गई थी। इस मुश्किल समय में पंजाब सरकार ने इनका हाथ थामते हुए इन्हें भी रोजगार मुहैया करवाया है।  

डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि 30 सितंबर तक रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा नौजवानों को रोजगार के अवसर प्रदान किए जा सके। उन्होंने कहा कि इन मेलों में नामी कंपनियों की ओर से इंटव्यू कर मौके पर ही नौजवानों का चयन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि ब्यूरो की ओर से लगातार छोटे-छोटे रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं और ब्लाक स्तर पर भी रोजगार मेले लगाकर नौजवानों को रोजगार प्रदान किया गया है। 

अपनीत रियात ने बताया कि रोजगार मेले को सफल बनाने के लिए प्लेसमेंट अधिकारी मंगेश सूद, कैरियर काउंसलर आदित्य राणा व ब्यूरो की पूरी टीम ने कड़ी मेहनत की है ताकि ज्यादा से ज्यादा नौजवानों को रोजगार दिलवाया जा सके। उन्होंने कहा कि रोजगार मेले में एच.डी.एफ.सी बैंक, सोनालिका, जे.सी.टी, वर्धमान, फ्यूचर जनरल लाइन इंश्योरेंस, शिवम अस्पताल होशियारपुर, आई.वी.वाई अस्पताल, पिरामिड ई सर्विस, वर्मा हुंडई, एल.आई.सी, डायमंड हर्बल, पुखराज हैल्थ केयर, ज्ञानम इंस्टीट्यूट, करांप्टन बद्दी, कोसमोस मैनपावर, रॉकमैन इंडस्ट्री लुधियाना, सी.एस.सी जैसी अलग-अलग कंपनियां, बैंक, इंश्योरेंस सैक्टर व उद्योगों की ओर से नौजवानों की प्लेसमेंट की गई। उन्होंने जिले के जरुरतमंद नौजवानों को अधिक से अधिक इन रोजगार मेलों में शिरकत करने की अपील की।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *