May 24, 2024

डिप्टी कमिश्नर की ओर से घरों में एकांतवास कोरोना मरीज को 104 हैल्पलाइन से आने वाली काल्ज का जवाब देने की अपील

0

*सरकार की ओर से मरीजों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी के लिए हैल्पलाइन 104, 90419-01590 व 0172-40711400 पर किए जा रहे रोजाना फोन: अपनीत रियात **जरुरत पडऩे पर एकांतवास मरीज ले सकते हैं जरुरी डाक्टरी सहायता

होशियारपुर / 20 सितंबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़

पंजाब सरकार की ओर से घरों में एकांतवास कोरोना पाजीटिव मरीजों की असरदार निगरानी के मद्देनजर डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने इन मरीजों को अपील की है कि सरकारी हैल्पलाइन नंबरों पर आने वाली काल्ज का वे तुरंत जवाब दें, जो कि उनके स्वास्थ्य का हालचाल जाने के लिए की जाती हैं।

डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि पंजाब सरकार की हिदायतों के मुताबिक घरों में एकांतवास कोरोना मरीजों के स्वास्थ्य में सुधार के स्तर को जानने के लिए मोबाइल हैल्पलाइन नंबर 104, 90419-01590 व 0172-4071400 से इन मरीजों को फोन किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि 40 वर्ष से ज्यादा आयु के मरीजों को यह फोन अनिवार्य तौर पर किए जा रहे हैं व यदि किसी भी मरीज को किसी भी तरह की मैडिकल सहायता की जरुरत हो तो वे स्वास्थ्य सेवाएं हासिल कर सकता है। उन्होंने एकांतवास मरीजों को अपील करते हुए कहा कि वे इन फोन काल्ज का जवाब जरुर दें क्योंकि यह देखने में आया है कि कई लोग इन फोन काल्ज को अटैंड करने से कतरा रहे हैं या फिर डिस्कनेक्ट कर देते हैं या उनके फोन ही नहीं लगते। उन्होंने कहा कि लोग बिना किसी हिचकिचाहट के इन काल्ज पर अपने स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दें।

अपनीत रियात ने बताया कि सरकार की ओर से यह कदम कोरोना मरीज की अच्छे ढंग से देखभाल व जरुरत पडऩे पर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के उद्देश्य से अमल में लाई गई है ताकि एकांतवास मरीज मैडिकल टीमों से जरुरी जानकारी हासिल कर व स्वास्थ्य सलाह का पूर्ण तौर पर पालन कर कोरोना पर फतेह पा सकें। उन्होंने बताया कि सरकारी हैल्पलाइन से घरेलू एकांतवास में रह रहे मरीजों को रोजाना फोन किए जा रहे हैं ताकि उनके प्रतिदिन के स्वास्थ्य हालचाल को जाना जा सके।

सिविल सर्जन को निर्देश देते हुए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि वे जिले के अंदर घरों में एकांतवास मरीजों की जानकारी मानिटरिंग टीमों की सुविधा के लिए रोजाना अपडेट करने के साथ-साथ हिदायतों के मुताबिक इन मरीजों की रेगुलर निगरानी को भी यकीनी बनाएं। अपनीत रियात ने इन मरीजों को अपील करते हुए कहा कि वे सरकारी मोबाइल हैल्पलाइन पर आने वाले फोन काल्ज को न काटें बल्कि मैडिकल टीमों से बातचीत करें ताकि कोरोना को और फैलने से रोका जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *