May 24, 2024

हरोली में स्वीप के तहत मतदाता जागरूकता को छेड़ा हस्ताक्षर अभियान

0

ऊना / 20 मार्च / न्यू सुपर भारत

लोकसभा चुनाव.2024 को लेकर व्यवस्थित मतदाताए शिक्षा और चुनावी भागीदारी ;स्वीपद्ध कार्यक्रम के तहत उपमंडल हरोली में मतदाता जागरूकता के मकसद से हस्ताक्षर अभियान आरंभ किया गया है। एसडीएम हरोली राजीव ठाकुर ने बुधवार को मिनी सचिवालय हरोली से अभियान का शुभारंभ किया। इसमें विभिन्न विभागों के अधिकारियों.कर्मचारियों समेत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं तथा स्थानीय जनता ने भाग लिया।

इस अवसर पर दौरान एसडीएम राजीव ठाकुर ने सभी को लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की शपथ भी दिलाई। उन्होंने लोगों को मतदान में भाग लेकर देश का जिम्मेदार नागरिक होने का कर्तव्य निभाने तथा बिना किसी दबाव व प्रलोभन के अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया। साथ ही उन्होंने लोगों को घरों व आस पड़ोस के लोगों को भी मतदान के लिए जागरूक करने में सक्रिय सहयोग की अपील की। इसके मौके आंगनबाड़ी वर्करों ने मतदाता जागरूकता रैली भी निकाली ।

हस्ताक्षर अभियान में शामिल हुई हाथों से दिव्यांग महिलाए दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

 इस दौरान दोनों हाथों से दिव्यांग एक महिला ने हस्ताक्षर अभियान में भाग लेकर प्रभावशाली तरीके से मतदाता जागरूकता का संदेश दिया। उन्होंने हस्ताक्षर अभियान में शामिल होकर सभी को मताधिकार के प्रयोग के लिए प्रेरित किया।बता देंए निर्वाचन आयोग ने सभी के लिए मतदान को सुगम बनाने के लिए तमाम प्रबंध किए हैं। दिव्यांगों की सुविधा के  लिए मतदान केंद्रों पर विशेष इंतजाम किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *