May 24, 2024

मतदान के माध्यम से निभाएं जागरूक नागरिक का कर्तव्य – प्रो. यशपाल शर्मा

0

सोलन / 02 मई / न्यू सुपर भारत ///

निर्वाचन क्षेत्र की सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता (स्वीप) टीम ने आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जयनगर, बैहन्दी और लोहरघाट मतदान केन्द्रों में मतदाता जागरूकता शिविर आयोजित किए।स्वीप नोडल अधिकारी प्रो. यशपाल शर्मा ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुसार निर्वाचन विभाग अर्की लगातार यह प्रयास कर रहा है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित बनाया जा सके। इसके लिए प्रत्येक मतदाता को एक जागरूक नागरिक का कर्तव्य निभाते हुए मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने मतदान के माध्यम से ही हम लोकतंत्र को मज़बूत करने में अपना सहयोग दे सकते हैं।  

डॉ. हेमराज सूर्य और प्रो. योगेश कुमार ने कहा कि लोकतंत्र में हर एक मत का महत्व है और लोकतांत्रिक प्रणाली में सभी मतदाताओं को मतदान में अवश्य भाग लेना चाहिए।उन्होंने चुनाव आयोग द्वारा 85 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के वृद्धजनों और दिव्यांगजनों को दी जाने वाली सुविधाओं की भी विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

उन्होंने आह्वान किया कि विद्यालय के छात्र-छात्राएं अपने माता-पिता एवं परिचितों को मतदान के लिए प्रेरित करें।  इस अवसर पर जयनगर स्कूल के प्रधानाचार्य, प्राथमिक पाठशाला के हेड टीचर तथा अन्य शैक्षिक और गैर शैक्षिक कर्मचारी व बीएलओ सुपरवाइजर रणवीर सिंह, बीएलओ जयनगर सुनीता देवी, बीएलओ बैहंदी मधु शर्मा सहित अन्य वरिष्ठजन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *