May 24, 2024

डीसी ने की उपराष्ट्रपति के दौरे की तैयारियों की समीक्षा

0

हमीरपुर / 30 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ 6 जनवरी को जिला हमीरपुर के दौरे पर आ रहे हैं। उनके इस संभावित दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने आवश्यक तैयारियां शुरू कर दी हैं। उपायुक्त हेमराज बैरवा ने शनिवार को यहां हमीर भवन में पुलिस अधिकारियों, विभिन्न विभागों के अधिकारियों, राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) हमीरपुर तथा कॅरियर प्वाइंट यूनिवर्सिटी के अधिकारियों के साथ बैठक करके उपराष्ट्रपति के दौरे की तैयारियों की समीक्षा की।

इस अवसर पर उपायुक्त ने बताया कि अभी उपराष्ट्रपति के दौरे का विस्तृत एवं फाइनल कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है। लेकिन, प्रारंभिक सूचना के अनुसार वह 6 जनवरी को दोसड़का के पुलिस मैदान और एनआईटी के सभागार में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों में भाग लेंगे। एनआईटी के सभागार में उपराष्ट्रपति इस संस्थान और कॅरियर प्वाइंट यूनिवर्सिटी खरवाड़ के विद्यार्थियों के साथ संवाद करेंगे।

उपायुक्त ने अधिकारियों को उपराष्ट्रपति के प्रोटोकॉल के अनुसार सभी आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग और नेशनल हाईवे के अधिकारियों से कहा कि वे उपराष्ट्रपति के काफिले के संभावित रूट पर सभी सड़कों की तुरंत मरम्मत सुनिश्चित करें। जिला के विभिन्न हैलीपैडों की मरम्मत तथा वहां पर अन्य प्रबंधों के लिए संबंधित एसडीएम भी त्वरित कदम उठाएं।

उपायुक्त ने कहा कि उपराष्ट्रपति के दौरे के दौरान कई अन्य वीवीआईपी भी हमीरपुर में मौजूद रहेंगे। इन सभी वीवीआईपी की आवाजाही और ठहराव के लिए भी सभी आवश्यक प्रबंध किए जा रहे हैं। इस दौरान हमीरपुर में कड़े सुरक्षा प्रबंध रहेंगे और इस पूरे क्षेत्र में 11 सैक्टर बनाए जाएंगे, जहां सैकड़ों पुलिस कर्मचारी तैनात किए जाएंगे।बैठक में पुलिस अधीक्षक डॉ. आकृति शर्मा ने सुरक्षा प्रबंधों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी।

उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों से आग्रह किया कि वे उपराष्ट्रपति के दौरे के दौरान डयूटी पर तैनात किए जाने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों की सूची एसपी कार्यालय को प्रेषित करें, ताकि इन अधिकारियों-कर्मचारियों के सिक्योरिटी पास बनाए जा सकें। बैठक में अन्य प्रबंधों को लेकर भी विस्तृत चर्चा की गई।
 बैठक में सहायक आयुक्त पवन कुमार शर्मा, एसडीएम हमीरपुर मनीष सोनी, एसडीएम भोरंज संजय कुमार, एसडीएम सुजानपुर राकेश शर्मा, एनआईटी के निदेशक प्रो. एचएन सूर्यवंशी और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *