May 24, 2024

नए बजट में शुरू करेंगे कई विकास कार्य: इंद्र दत्त लखनपाल

0

बड़सर / 12 फरवरी / न्यू सुपर भारत

विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा है कि प्रदेश सरकार का नया बजट पेश होने के बाद बड़सर विधानसभा क्षेत्र में कई नए विकास कार्य आरंभ किए जाएंगे। इन नए विकास कार्यों के प्राक्कलन तैयार करने के लिए विभागीय अधिकारियों को पहले ही निर्देश दे दिए गए हैं। सोमवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ग्यारहग्रां के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करते हुए इंद्र दत्त लखनपाल ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि भीषण आपदा के बावजूद इस वित्त वर्ष के दौरान बड़सर विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रुपये के विकास कार्य आरंभ किए गए हैं और इनके अलावा कई बड़ी परियोजनाएं भी मंजूर की गई हैं। इनमें गोविंदसागर झील से 137 करोड़ रुपये की उठाऊ पेयजल योजना और बाबा बालक नाथ मंदिर एवं इसके आस-पास के क्षेत्रों को धार्मिक पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए एडीबी की मदद से 65 करोड़ रुपये की परियोजना शामिल है।

इस अवसर पर सभी विद्यार्थियों, शिक्षकों और विद्यार्थियों के अभिभावकों को शुभकामनाएं देते हुए इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि पढ़ाई-लिखाई के साथ-साथ बच्चों की नैतिक शिक्षा और उनके व्यक्तित्व के सर्वांगीण विकास पर भी विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। तभी ये बच्चे आदर्श नागरिक बनेंगे और नशे जैसी बुराईयों से दूर रहेंगे।उन्होंने शैक्षणिक, खेलकूद, सांस्कृतिक और अन्य गतिविधियों में सराहनीय उपलब्धियां हासिल करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया। उन्होंने स्कूल को अपनी ओर से ग्यारह हजार रुपये और मिडल स्कूल चंबेह तथा प्राइमरी स्कूल ग्यारहग्रां को पांच-पांच हजार रुपये देने की घोषणा भी की।

इससे पहले प्रधानाचार्य कुलदीप सिंह ने विधायक, अन्य अतिथियों तथा बच्चों के अभिभावकों का स्वागत किया तथा स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।समारोह में स्थानीय पंचायत प्रधान किशोरी लाल, उपप्रधान अमृत लाल, ज्ञान चंद, देव प्रकाश अग्निहोत्री, सुरेंद्र अग्निहोत्री, मनोज शर्मा, संजीव शर्मा, ब्रह्मदास, प्रेम चंद, अजय कुमार, सुरेश कुमार, कुलदीप सिंह, प्रकाश चंद, चिरंजीलाल, दुर्गादास, रूपां, राधा शर्मा, आदर्श बाला सोनी, एसएमसी अध्यक्ष प्रोमिला देवी, सीनियर लेक्चरर रवि शर्मा, अन्य शिक्षक, बच्चों के अभिभावक और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *