May 24, 2024

बदारन-हरसौर-गारली सड़क पर खर्च होंगे 45 करोड़: इंद्र दत्त लखनपाल

0

बड़सर / 15 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने शुक्रवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गारली के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया तथा मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया।
 इस अवसर पर विद्यार्थियों, शिक्षकों और बच्चों के अभिभावकों को बधाई देते हुए इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि बच्चों को पढ़ाई-लिखाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों एवं सामाजिक कार्यों में भी भाग लेने के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए। इससे उन्हें अच्छे संस्कार मिलेंगे तथा उनके व्यक्तित्व का सर्वांगीण विकास होगा और वे नशे जैसी गंभीर समस्या से भी दूर रहेंगे। उन्होंने बच्चों से कहा कि मेहनत एवं दृढ़संकल्प के बल पर जीवन में कोई भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। इसलिए विद्यार्थी जीवन में लगातार मेहनत करनी चाहिए।

गारली क्षेत्र के विकास की चर्चा करते हुए इंद्र दत्त लखनपाल ने बताया कि इस क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यों के लिए करोड़ों रुपये की योजनाओं को मंजूरी प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गारली की चारदीवारी और अन्य कार्याें के लिए साढे 22 लाख रुपये का प्रावधान किया गया है। बदारन-गाहलियां-हरसौर-गारली सड़क के सुदृढ़ीकरण के लिए नाबार्ड के माध्यम से 45 करोड़ रुपये की डीपीआर बनाई गई है। हरसौर-गारली सड़क पर उसनाड़ के पास पेवर ब्लॉक लगाने के लिए साढे सात लाख रुपये का प्रावधान किया गया है। गारली पंचायत के अंतर्गत खज्जियां, मंजरा और अन्य गांवों के संपर्क मार्गों की मरम्मत के लिए भी धनराशि स्वीकृत की गई है।इस अवसर पर इंद्र दत्त लखनपाल ने गारली स्कूल को ग्यारह हजार रुपये देने की घोषणा भी की।

इससे पहले स्कूल के प्रधानाचार्य ने विधायक और अन्य अतिथियों का स्वागत किया तथा स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। जबकि, विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। समारोह में पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष अमीं चंद, गारली के पूर्व प्रधान संजय शर्मा, उपप्रधान राजेश धीमान, कोहडरा के उपप्रधान संदीप सिंह, पूर्व बीडीसी सदस्य कृष्ण चंद, महिला कांग्रेस अध्यक्ष राधा देवी, सुमन शर्मा, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जगदीश ठाकुर और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *