May 24, 2024

देश के निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान दे रही हैं महिलाएं: अपराजिता चंदेल

0

हमीरपुर / 07 मार्च / न्यू सुपर भारत

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य पर महिला एवं बाल विकास विभाग ने वीरवार को यहां एनजीओ भवन में जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया, जिसमें नादौन की एसडीएम अपराजिता चंदेल ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया। उन्होंने दीप प्रज्जवलन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया।इस अवसर पर सभी महिलाओं को बधाई देते हुए अपराजिता चंदेल ने कहा कि आज महिला हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा एवं सामर्थ्य का लोहा मनवा रही हैं।

राष्ट्र निर्माण में महिलाएं अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रही हैं। उन्होंने कहा कि महिलाओं के सम्मान के लिए केवल किसी एक विशेष दिन को ही मनाने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि हर दिन महिलाओं को समर्पित किया जाना चाहिए, क्योंकि वे प्रतिदिन आम दिनचर्या में परिवार, समाज और देश के लिए बहुत बड़ा योगदान देती हैं। इस अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी अनिल कुमार ने मुख्य अतिथि, अन्य अतिथियों तथा सभी उपस्थित महिलाओं का स्वागत किया तथा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला।

कार्यक्रम के दौरान महिला अधिकारियों-कर्मचारियों और विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया गया। इनमें जिला परिषद अध्यक्ष बबली देवी, जिला बाल कल्याण समिति की पूर्व अध्यक्ष रेखा शर्मा, चाइल्डलाइन की परियोजना समन्वयक मनोरमा लखनपाल, जिला पंचायत अधिकारी शशि बाला, मनोविज्ञानी शीतल वर्मा, महिला एवं बाल विकास विभाग की अधिकारी और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता शामिल रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *