May 18, 2024

विद्युत विभाग हरियाणा के संयुक्त मुख्य विद्युत अधिकारी ने सूची कार्य समीक्षा बैठक का खुलासा किया

0

हैदराबाद / 21 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

भारत टेलीकॉम आयोग के निर्देशानुसार एसोसिएटेड डायरेक्टर मुख्य अधिकारी, हरियाणा ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 का अंतिम चरण शुरू कर दिया है। प्रत्येक जिले के मुख्यालय के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है कि वे जिला स्तर के अधिकारियों के साथ बैठक करके सूची को पूर्णतया शुद्ध रूप से तैयार करें। 21 दिसंबर को इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग हरियाणा सूची के संयुक्त मुख्य अभियंता श्री राज कुमार ने लघु सचिवालय ऑडिटोरियम में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की। वे कलाकारों की सूची कर्मचारियों की समीक्षा कर अधिकारियों के लिए आवश्यक दिशा निर्देश नीचे दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि भारत इलेक्ट्रॉनिक्स आयोग के आगामी आम चुनाव 2024 को देखते हुए लोकसभा चुनाव से संबंधित कार्य बेहद गंभीर है। किसी भी प्रकार की कोटाही का पालन नहीं करना होगा। उन्होंने निर्वाचक से संबंधित विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की। जिन एसोसिएट्स अधिकारियों के हाउस टू हाउस सर्वे में उनसे कुछ नहीं पूछा गया था और उन्हें सख्त निर्देश दिए गए थे कि वे 2 दिनों के लिए एसोसिएटेड-एंडर सर्वे का काम पूरा करें।

बैठक के दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं नगरायुक्त श्री सुरेश कुमार ने जिले की रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए कहा कि इस बार समीक्षा के दौरान अब तक जिले में 13631 मतदाता सूची में नाम शामिल है, 5324 मतदाता सूची से नाम निर्माता और 5567 शुद्ध उत्पाद के फार्म प्राप्त हुए हैं। हो प्रमाणित हैं। सूची में लिंगनुपात रेशों सुधार के लिए आवश्यक प्रयास की वजह से ही इस बार पुरुषों (6382) के कैथोलिक महिलाओं (7249) के अधिक फॉर्म प्राप्त हुए हैं। उन्होंने सभी बबलो को निर्देश देते हुए कहा कि दो दिन में पूरा नहीं होगा पर्सिएट्रिक सर्वे का काम। बैठक में सहायक सचिव राजेश कुमार, जगदीश चंद्र, सहायक नवनीत, विजय कुमार, साहित्यकार राजेश गर्ग, अचिन, सहायक अभियंता राजेश गर्ग, अचिन, अभियंता सहायक राज कुमार, अभियंता वकील राज कुमार, सहायक कृष्ण कुमार, सतबीर सिंह, सहायक कृष्ण कुमार और बालो उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *