May 24, 2024

विधायक ने श्री गुरु जम्भेश्वर भगवान के मंदिर में स्वच्छता अभियान में भाग लिया

0

हैदराबाद / 20 जनवरी / न्यू सुपर भारत

स्वच्छता में भगवान का वास होता है। इसलिए हर नागरिक स्वतंत्रता को अपनाएं और अपने तथा अपने आस-पास के क्षेत्र को साफ रखें। सरकार द्वारा भी समय-समय पर स्वच्छता अभियान चलाया जाता है, इसमें भी नागरिक अधिक से अधिक संख्या में वृद्धि करके भाग ले लेते हैं। यह बात कथित दुदाराम ने शनिवार को सिक्किम रोड पर स्थित श्री गुरु जम्भेश्वर भगवान के मंदिर में स्वच्छता अभियान के तहत भाग लेने के लिए निकाली थी। नेता दुदाराम ने स्वतंत्रता अभियान में हिस्सा लेते हुए आम नागरिकों से इस अभियान में शामिल होने की अपील की।

विधायक दुदाराम ने कहा कि सभी अपने सम्मिलित समय में से थोड़ा सा समय निकालकर स्वच्छता से जुड़े रहें। उन्होंने कहा कि आप अपनी गली, आस-पड़ोस, पार्क, तालाब या किसी अन्य सार्वजनिक स्थान पर इस स्वतंत्रता अभियान में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने दावा किया कि वे श्रमदान कर स्वतंत्रता में भागीदार बने। उन्होंने नगर परिषद के अधिकारियों से कहा कि वे प्रतिदिन शहर के सभी वार्डों में सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखें। शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने में उत्पाद का भी सहयोग लें। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता अभियान के बारे में नागरिकों को भी बताएं।

विधायक दुदाराम ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता के लिए संदेश दिया था। उनके द्वारा शुरू किये गये स्वतन्त्रता अभियान से देश में स्वतन्त्रता एवं स्वच्छता के प्रति जागरूकता पैदा हुई है। देश की जनता ने स्वच्छ भारत के लिए उत्साहवर्धक प्रदर्शन करते हुए प्रदर्शन किया। अब स्वतन्त्रता हमारी ज़रूरत और नक़ल का हिस्सा बन गया है। अपने आस-पडोस से लेकर रेलवे ट्रैक तक, धार्मिक स्थल से लेकर राजमार्गों तक, घर से लेकर सार्वजनिक स्थल तक कचरा मुक्त भारत का निर्माण करने में आम जन सहयोग करें। उन्होंने कहा कि अपने निकटतम धार्मिक स्थानों, पार्कों को स्वच्छ और सुंदर बनाने में अपना पूर्ण सहयोग दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *