May 24, 2024

मुख्यमंत्री के सलाहकार देवेंद्र सिंह ने वीसी के माध्यम से की सीएम विंडो कार्यक्रम की समीक्षा

0

झज्जर / 13 अक्टूबर / न्यू सुपर भारत

 डीसी कैप्टन शक्ति  सिंह  ने कहा कि सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों का निवारण प्राथमिकता के आधार पर तय समय सीमा में पूरा किया जाए ताकि शिकायतकर्ता को उसकी समस्या का त्वरित समाधान मिले। डीसी शुक्रवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री के सलाहकार (सिंचाई एवं सीएम विंडो) देवेंद्र सिंह सेवानिवृत आईएएस की वीसी उपरांत संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले  डीसी कैप्टन शक्ति  सिंह   ने वीसी से संवाद करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री के सलाहकार (सिंचाई एवं सीएम विंडो)देवेंद्र सिंह को भरोसा दिया कि सभी दिशा-निर्देशों की पूर्ण अनुपालना की जाएगी। सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों का समाधान प्राथमिकता के आधार पर करवाया जाएगा।

डीसी ने लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हॉल में आयोजित समीक्षा बैठक के एजेंडे में शामिल लंबित शिकायतों की सुनवाई कर संबंधित विभागों के अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए।समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए डीसी ने कहा कि सीएम विंडो की शिकायतों को यदि कोई अधिकारी व कर्मचारी बिना किसी कारण के पेंडिंग रखता है तो उसको नोटिस जारी कर उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के सख्त निर्देश है कि सीएम विंडो पर जो भी शिकायतें पेंडिंग है उनका प्राथमिकता के साथ निपटान किया जाए। उन्होंने कहा कि सीएम विंडो पर दर्ज किसी भी शिकायत पर जांच होने के बाद फील्ड से रिपोर्ट आने पर मुख्यालय स्तर पर उस पर तुरंत फैसला लिया जाए।

उन्होंने कहा कि सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों के समाधान होने पर शिकायतकर्ता अथवा संबंधित क्षेत्र के एमिनेंट व्यक्ति के हस्ताक्षर अवश्य लें। शिकायतकर्ता का संतुष्ट होना जरूरी है। यह शिकायतों के निवारण में गुणात्मकता में वृद्धि करेगा।इस मौके पर डीएमसी जगनिवास, सीटीएम परवेश कादियान, डीआईपीआरओ सतीश कुमार, तहसीलदार बहादुरगढ नरेंद्र दलाल, बीडीपीओ बेरी पूजा शर्मा, बीडीपीओ झज्जर युद्धवीर  सिंह  , नायब तहसीलदार झज्जर जितेंद्र सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *