May 24, 2024

एलईडी युक्त वैन ने किया सरकारी योजनाओं बारे नागरिको को जागरूक

0

टोहाना / 29 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

समाजसेवी विनोद बबली ने कहा कि परिवार पहचान पत्र, बीपीएल राशनकार्ड, स्वास्थ्य सेवाए, बिजली विभाग से संबंधित कार्य, उज्जवला गैस कनैक्शन तथा अन्य सेवाओं को वर्तमान सरकार ने घर घर पहुंचाने का काम किया है। समाजसेवी विनोद बबली ने शुक्रवार को विकसित भारत संकल्प जनसंवाद यात्रा कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करते हुए ग्रामीणों को संबोधित किया। 

विकसित भारत संकल्प जनसंवाद यात्रा टोहाना खंड के विभिन्न गांवों से होते हुए शुक्रवार को गांव भोडियाखेड़ा व माधुवाना पहुंचने पर ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया। बीडीपीओ श्री हुकमचंद कौशिक ने नागरिकों को विकसित भारत बनाने की शपथ दिलाई। 

    समाजसेवी विनोद बबली ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र व राज्य सरकार ने देश-प्रदेश के अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं की पहुंच सुनिश्चित करने के लिए अनेक जनहितकारी फैसले लेकर दर्शाया कि सरकार का अंत्योदय उत्थान के लिए तत्परता से कार्य कर रहीं हैं। उन्होंने कहा कि जनसंवाद यात्रा जनता की भलाई के लिए मिल का पत्थर साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रयासों से देश-प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन का दौर शुरू हुआ है, जिसके परिणाम स्वरूप अंतिम व्यक्ति को घर बैठे सरकार की योजनाओं का लाभ मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि यदि कोई पात्र व्यक्ति किसी वजह से सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं ले पाए हैं तो वे अब इस यात्रा के दौरान अपने गांव में ही आवेदन कर योजनाओं का लाभ ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश में अंत्योदय के स्वप्न को साकार करने में वर्तमान सरकार अपना दायित्व प्रभावी रूप से निभा रही है।

    विनोद बबली ने कहा कि विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली पर टोहाना हल्का वासियों ने विश्वास जताते हुए ऐतिहासिक जीत देकर विधानसभा में भेजने का कार्य किया। आपके विश्वास पर खरा उतरते हुए आज टोहाना विधानसभा क्षेत्र विकास की दिशा में अग्रसर है। उन्होंने कहा कि सबका साथ-सबका विकास नीति के तहत हर क्षेत्र में सम्मान रुप से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह व पूरा बबली परिवार टोहाना विधानसभा क्षेत्र के लोगों की सेवा के लिए हमेशा तैयार रहते हैं चाहे क्षेत्र का विकास हो या लोगों के हित में बेहतरीन सुविधाओं को लेकर निरंतर प्रयासरत है। 

    समाजसेवा विनोद बबली ने कार्यक्रम में प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। संकल्प यात्रा के दौरान एलईडी युक्त वैन में वर्तमान सरकार की विभिन्न योजनाओं को दिखा कर जागरूक किया गया। मौके पर ही केंद्र व प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ देकर विभागों द्वारा नागरिकों को लाभान्वित किया जा रहा है। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग कलाकार बलराज सिंह लीडर भजन पार्टी एवं साधुराम सदस्य भजन पार्टी ने लोगों को भजनों व गीतों के माध्यम से योजनाओं व सरकारी सेवाओं की जानकारी दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *