May 18, 2024

गांव काजलहेड़ी में परमाणु ऊर्जा संयंत्र विकसित भारत संकल्प यात्रा का अनावरण किया गया

0

हैदराबाद / 9 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

विकसित भारत संकल्प यात्रा-जन संवाद जागरूकता वाहनों का गांव काजलहेड़ी में ग्रामवासियों द्वारा पहुंच कर स्वागत किया गया। यात्रा के दौरान गांव में जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया और विभिन्न स्टालों पर कार्यक्रम में शामिल होकर नागरिकों को सरकार की मंजूरी और सेवाओं की जानकारी की जानकारी दी गई। कार्यक्रम में मोनोसोम क्षेत्र की न्यूनतम नीना दुग्गल और विधायक दुदाराम ने विद्वान की। गांव काजलहेड़ी में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का सीधा प्रसारण कार्यक्रम के दौरान सांसद और कलाकारों ने पार्टिसिपेट किया और सुना।

उन्होंने प्रदर्शनी स्टॉलों का निरीक्षण प्रदर्शित किया। कार्यक्रम में भाग लेने वालों को हमारा संकल्प विकसित करने की शपथ दिलाई गई। इस दौरान उन्होंने प्रगतिशील किसानों, पशुपालकों, विभिन्न अनुदानों के अनुदान और माधवी विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया। उन्होंने प्रश्नों के समाधान के निर्देश दिए। कार्यक्रम में आगमन पर कैथोलिकों ने न्यूमेरिक व विधायकों का फूल मालाओं व स्मृति स्मारकों का स्वागत किया।

ऑनलाइन प्रसारण कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने विभिन्न राज्यों के आदिवासियों से सीधे प्रसारण किया और उन्हें सरकार द्वारा दी जा रही मंजूरी के बारे में मियामी लेकर विस्तार से चर्चा की। प्रधानमंत्री ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा अब तक देश के 40 हजार शहरों तक पहुंच गई है, जहां सवा करोड़ से ज्यादा लोगों ने मोदी वाले सद्गति की गाड़ी का लक्ष्य का स्वागत और मंजूरी का लाभ उठाया है। इस यात्रा को लेकर अद्यतन में काफी उत्साह है और लोगों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी के साथ-साथ लाभ भी मिल रहा है। कश्मीर में घी के दिए हुए हैं जोश मना रहे हैं। किसानों की भी प्रार्थना सभा में मोदी वाली साकेत की गाड़ी की चर्चा हो रही है। बच्चों द्वारा डिजाइन की गई रंगोली बनाई जा रही है और स्लोगन लिखा जा रहा है।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि संविधान को आगे बढ़ाना और विकास करना है। उन्होंने कहा कि गांव के लोगों को पक्का घर, नल से जल, मुफ्त ईलाज़ और राशन, बैंक खाता, किसान सम्मान निधि की पात्रता का लाभ उनके घर द्वार पर ही दिया जा रहा है। दस करोड़ महिला स्वयं सहायता समूह से जुड़े और 35 लाख आयुष्मान कार्ड निर्माता दिए गए हैं। एक लाख लाभन्वित योजना से लाभांवित हुआ है। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न विकास योजनाओं में लघु फिल्म का भी चित्रण किया गया।
कार्यक्रम को लेकर खुलासा करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार के दौरान जिले में कई विकास कार्य किए गए हैं। उन्होंने कहा कि भट्टू कलां के रेलवे स्टेशन का सौंदर्यीकरण कर नंबर वन हो जाएगा, जिस पर करोड़ों रुपये खर्च हो जाएंगे।

जलावतरण योजना के तहत जिले में 7611 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें 7605 गैस कनेक्शन परिवारों को शामिल किया गया है। निधि से प्राप्त नामांकन प्रतिशत से अधिक की राशि का खर्चा निकाला गया है ताकि छात्रों को सभी मध्यवर्ती पैकेज प्राप्त हो सकें।कार्यक्रम में विधायक दुदाराम ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का मुख्य उद्देश्य अंतिम पंक्ति में शामिल व्यक्ति को सरकार की जन कल्याणकारी मंजूरी का लाभ पहुंचाना है। सरकार का मानना ​​है कि जब तक समाज के अंतिम पंक्ति के व्यक्ति का संपूर्ण विकास नहीं हो पाएगा तब तक राष्ट्र के नवनिर्माण का सपना अधूरा है।

उन्होंने कहा कि भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लेते हुए शपथ ली कि 2047 तक भारत को आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने का सपना साकार होगा और देश की ताकत को जड़ से उखाड़ फेंकेंगे। इस यात्रा के दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं एवं औषधियों की आपूर्ति की जा रही है जो सरकार का अनोखा प्रयास है। उन्होंने कहा कि यात्रा में हर नागरिक को जोड़ना है और भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है।

इस अवसर पर सूचना एवं राष्ट्रीय विभाग की भजन मंडली ने सरकार की बैठक में विकासात्मक गीत प्रस्तुत कर लोगों को जानकारी दी। कार्यक्रम में एडीसी डॉ. ब्रह्मजीत रांगी, प्रधान मंत्री राजेश कुमार, राजपाल बैनीवाल, प्रमुख युगल जोड़ीदार, जगदीश शर्मा, अनिल सिंहाग, डायनासोर संजय कुमार, जिप सदस्य बिंद्रपाल सिंहाग, सरपंच अनुशुईया, अशोक जाखड़, मनदीप योगी, सुमित गोदारा, विष्णु नैन, रामास्वर दास, सुरेश कुमार ,राजकुमार खिलाड़ी,जगतपाल,बनियारी लाल शर्मा, लक्ष्मी शर्मा, सहित विभिन्न इकाइयों के अधिकारी-कर्मचारी और बड़ी संख्या में ग्रामवासी मौजूद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *