May 24, 2024

कैबिनेट मंत्री देवेन्द्र सिंह बबली ने बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक 

0

टोहाना / 7 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने डांगरा रोड़ स्थित किसान रेस्ट हाउस में बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर जरूरी दिशानिर्देश दिए। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि अब ढाणीयो में 1 किलोमीटर के दायरे को बढ़ाते हुए 3 किलो मीटर तक बिजली कनेक्शन उपलब्ध करवाए जाएंगे।

 विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि ढाणीयो में बिजली कनेक्शन उपलब्ध करवाने के लिए एक किलोमीटर का दायरा होने से नागरिकों को परेशानी आ रही थी। उन्होंने जब इस परेशानी को मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष रखा जिस पर मुख्यमंत्री ने ढाणीयो में 3 किलोमीटर का दायरा बढ़ाने का काम किया। उन्होंने ढाणीयो में 3 किलोमीटर का दायरा बढ़ाने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इसका नोटिफिकेशन जारी हो चुका है जिस पर त्वरित कार्य करना सुनिश्चित करे।

उन्होंने निर्देश दिए कि प्रत्येक वार्ड और गांव में जाकर अधिकारी यह सुनिश्चित करे बिजली की जो हाई टेंशन तारे घरों के उपर से निकल रही है उनको हटाया जाए। उन्होंने कहा कि बिजली के जो भी पोल सड़क व रास्तो के बीच में है उनको हटा कर व्यवस्थित तरीके से लगना सुनिश्चित करे ताकि नागरिकों को कोई परेशानी ना हो। उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिस भी क्षेत्र में बिजली संबंधि कोई समस्या है तो उसे प्राथमिकता के आधार पर हल करें और नागरिकों को नियमित रूप से बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।

-सरपंचों ने विकास एवं पंचायत मंत्री से मुलाकात कर कहा ग्राम विकास ही प्राथमिकता

 गांव में चहुंमुखी विकास एवं सरकार के साथ मिलकर गांव के विकास को गति देने के लिए सरपंचों ने विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली से उनके निवास स्थान बिढ़ाई खेड़ा में मुलाकात की। उन्होंने कहा कि गांवों के विकास के लिए सरकार के साथ है और गांव का विकास ही हमारी प्राथमिकता है। विकास एवं पंचायत मंत्री ने सभी सरपंचों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि गांव के विकास को लेकर किसी तरह की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास की नीति पर चलते हुए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता ने हमेशा प्रदेश सरकार के विकास व नीतियों पर भरोसा जताया है और इसी भरोसे के अनुरुप गांवों में निरन्तर विकास कार्य करवाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के पास विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *