May 18, 2024

ट्रेनिंग प्राप्त करने के लिए इच्छुक युवा 20 दिसंबर तक करवा सकते हैं रेडक्रॉस सोसायटी के पोर्टल पर पंजीकरण

0

फतेहाबाद / 18 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

जिले में कंडक्टर लाइसेंस बनवाने के इच्छुक बेरोजगार युवाओं के लिए जिला रेडक्रॉस एवं सेंट जॉहन एंबुलेंस इंडिया द्वारा भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी, नई दिल्ली के सहयोग से 8 दिवसीय प्रोफेशनल प्राथमिक चिकित्सा होम नर्सिंग की ट्रेनिंग गीता जयंती के अवसर पर 22 दिसंबर से फतेहाबाद व टोहाना में एक साथ शुरू होगी, जिसमें एक बैच में 30 युवक-युवतियां भाग ले सकते हैं। उपायुक्त एवं जिला रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष अजय सिंह तोमर ने बताया कि जिले के 18 वर्ष से अधिक के युवा फस्र्ट एड ट्रेनिंग में भाग ले सकते हैं।

उन्होंने बताया कि प्राथमिक चिकित्सा ट्रेनिंग में भाग लेेने के इच्छुक युवा 20 दिसंबर तक भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी के पोर्टल डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट आईआरसीएसएफए डॉट ओआरजी पर पंजीकरण करवा सकते हैं। उपायुक्त ने बताया कि टोहाना, जाखल सहित दूरदराज के क्षेत्रों से बेरोजगार युवाओं को मुख्यालय ना आना पड़े, इसके लिए टोहाना उपमंडल हेतू किसान रेस्ट हाउस और फतेहाबाद उपमंडल के आसपास रहने वाले युवाओं को रेडक्रॉस भवन में प्राथमिक चिकित्सा की ट्रेनिंग दी जाएगी।
उपायुक्त ने बताया कि प्रोफेशनल प्राथमिक चिकित्सा होम नर्सिंग का प्रमाण पत्र विभिन्न नौकरियों के अतिरिक्त परिवहन विभाग में कंडक्टर लाइसेंस के लिए सरकारी स्तर पर जरूरी है।

उपायुक्त ने बताया कि युवाओं को लगातार 8 दिन तक प्राथमिक चिकित्सा होम नर्सिंग के मुख्य टिप्स देने के साथ-साथ मानवीय मूल्य की जानकारी व सीपीआर की महत्वपूर्ण ट्रेनिंग भी दी जाएगी। अधिक जानकारी हेतू रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव श्याम सुन्दर के मोबाइल नंबर 8571856900 व जिला प्रशिक्षण अधिकारी दलबीर सिंह के मोबाइल नबंर 9813949425 पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *