May 18, 2024

सांसद सुनीता दुग्गल के प्रयास हुए साकार, गणमान्य व्यक्तियों व समाजसेवी संस्थाओं ने जताया आभार

0

टोहाना / 17 दिसम्बर / न्यू सुपर भारत

सांसद सुनीता दुग्गल ने रविवार को श्री गंगानगर से पुरानी दिल्ली के बीच आवागमन करने वाली दैनिक इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का टोहाना रेलवे स्टेशन पर स्वागत किया व ट्रेन को हरि झंडी दिखाकर अगले स्टेशन के लिए रवाना किया। गणमान्य व्यक्तियों व समाजसेवी संस्थाओं ने सांसद का आभार जताया। सांसद सुनीता दुग्गल सिरसा लोकसभा क्षेत्र में रेलवे सुविधाओं का विस्तार के लिए निरंतर प्रयासरत हैं।

   सांसद सुनीता दुग्गल ने बताया कि इस गाड़ी के टोहाना रेलवे-स्टेशन पर ठहराव से आमजन व रोजगार के लिए दिल्ली जाने वाले युवाओं को सीधे तौर पर लाभ मिलेगा और यह टोहाना क्षेत्र वासियों के लिए वरदान सिद्ध होगी। उन्होंने कहा कि टोहाना क्षेत्र वासियों की इस गाड़ी के ठहराव के पिछले काफी समय से मांग थी। सांसद दुग्गल ने गाड़ी के टोहाना रेलवे-स्टेशन ठहराव के लिए निरंतर प्रयास किए। उल्लेखनीय है कि हाल ही में केंद्र सरकार में रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से संसद भवन में मुलाकात कर सांसद सुनीता दुग्गल ने क्षेत्र में रेल सुविधाओं के विस्तार के बारे में रेल मंत्री से चर्चा की।

उन्होंने कहा कि जिस तरह टोहाना में इंटरसिटी ट्रेन के ठहराव के लिए प्रयास किया उसी तरह गोरख दाम ट्रेन को सिरसा व बठिंडा तक चलाने काम किया। उन्होंने कहा कि पिर्थला-ललौदा रेलवे स्टेशन पर 4 गाड़ियों ठहराव करवाने का काम किया। उन्होंने कहा सिरसा लोकसभा क्षेत्र में भट्ठू रेलवे स्टेशन सहित पांच आदर्श रेलवे स्टेशन करोड रुपए की लागत से बनाए जाएंगे

  सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि श्री गंगानगर से पुरानी दिल्ली बीच आवागमन करने वाली दैनिक इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन व्यापार तथा यात्रियों के लिए सेतु का काम करेगी। टोहाना क्षेत्र एक अच्छा व्यापारिक क्षेत्र है। जहां से प्रतिदिन सैकड़ों यात्री रोहतक, बहादुरगढ़ व दिल्ली में व्यापार के सिलसिले में जाते हैं। श्रीगंगानगर इंटरसिटी पहले नरवाना के बाद जाखल जंक्शन पर रुकती थी। टोहाना से जाखल जाने के लिए यात्रियों का काफी समय लगता था लेकिन इस गाड़ी के ठहराव से यात्रियों को जाखल जाने के लिए आसानी होगी।

सबका साथ-सबका विकास की नीति पर चलते हुए सरकार द्वारा पूरे प्रदेश में समान रूप से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। आमजन के कल्याण के लिए सरकार द्वारा कई कारगर नीतियां क्रियांवित की गई हैं ताकि पंक्ति के अंतिम व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का लाभ सरलता से मिल सके। चेयरमैन नरेश बंसल, प्रधान राजेश नागपाल, जिला मीडिया प्रभारी महेश शर्मा, रिंकू मान, वेद जांगड़ा, अनूप, कृष्ण गोयल, राजेन्द्र ठकराल सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक व सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *