May 25, 2024

अविश्वासी ओना दुग्गल ने झलानिया और भिरदाना में विभिन्न विकास बोर्डों का उद्घाटन और आनंद लिया

0

हैदराबाद / 1 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

ऑर्केस्ट्रा क्षेत्र की मिनिमम अनिना दुग्गल ने शुक्रवार को झलानिया और भिरड़ाना गांव में अलग-अलग कॉलेजों का उद्घाटन और नामांकन किया और नागरिकों की रुचियां बढ़ाईं। उन्होंने न्यूडिल निधि कोष से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, झलानियां में विद्यालय के मुख्य गेट और पानी के टैंक का उद्घाटन किया। इन नौकरियों पर चार लाख रुपये से भी ज्यादा का खर्च बताया गया है। इस दौरान अनिमोनि दुग्गल ने बच्चों की पढ़ाई के महत्व के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि उनका यह समय युवाओं के जीवन में सफल होने के लिए वैकल्पिक गावकर मेहनत करने का है।

नॉमिनी दुग्गल गांव भिरड़ाना में चादीवारी और एक हॉल की रिकार्डिंग। उन्होंने भिरड़ाना गांव में ही रेवड़ी समाज आश्रम के लिए दस लाख रुपये और रायसिंह समाज आश्रम के लिए सात लाख रुपये की घोषणा की है। न्यूड ने कहा कि सरकार द्वारा प्रत्येक गांव का विकास करोड़ों रुपये खर्च कर शहर के अधिकारियो पर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा प्रदेश में शुरू हो चुकी है। इस यात्रा से निश्चित रूप से गरीब परिवारों और प्रदेशवासियों को लाभ मिलेगा। यह यात्रा भारत देश को विकसित राष्ट्र बनाने में नागरिकों को ज्ञान अभ्यास सहायक सिद्ध करेगी।

उन्होंने कहा कि सरकार ने पिछले 9 वर्षों में हरियाणा में सामंजस्य, अध्ययन, समान विकास, समरसता, सहनशीलता के साथ-साथ उन बदलावों के साक्षी रहे हैं, हर आदमी का जीवन सरल, सुविधाजनक और सुरक्षित हुआ है। व्यवस्थाएं जब घर तक पहुंचती हैं तो जीवन कितना बदल जाता है, यह सभी नागरिक अब खुशी महसूस कर रहे हैं। व्यवस्था परिवर्तन से सुशासन और सुशासन से सेवा के संकल्प के परिणामों की झलक सरकार के कार्यों में मिल रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने इन नौ वर्षों में अंत्योदय का संकल्प, जल जीवन मिशन, प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना, परिवार पहचान पत्र, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, किसान योजना, ई-लर्निंग को बढ़ावा समेत अनेक जन कल्याण संकल्प शामिल हैं। नागरिकों तक लाभ की गारंटी है। इस संस्था पर जिला परिषद प्रधान सुमन खिच्चड़, बीडीपीओ अनिल कुमार, पूर्व सरपंच सुमित गोदारा, जगदीश शर्मा, राजपाल बेनीवाल, मंडल अध्यक्ष इंद्राज मोंगा, रामचंद्र, सुभाष खिच्चड़, अशोक जाखड़, पूर्व सरपंच सुमित मोंगा, कार्यशाला विजय वर्मा, महेंद्र ज्याणी, वकील सुशील, इंद्राज मोंगा, पवन भादू, हीरालाल, रोहताश, सर्वजीत मान, कर्मवीर राइका, गुगन राम, प्रभुराम, प्रधान भूप सिंह, नंबरदार गुलाब सिंह, ब्लॉक समिति सदस्य जीतराम, विभिन्न पदों के अधिकारी-कर्मचारी, विभिन्न कुमार के पंच- सरपंच, ब्लॉक सदस्य समिति और क्षेत्र के आवासीय नागरिक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *