May 18, 2024

प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार के सख्त खिलाफ : विधायक दुड़ा राम

0

फतेहाबाद / 22 सितंबर / न्यू सुपर भारत

फतेहाबाद विधायक दुड़ा राम ने भट्टू कलां में सरपंचों को जूस पिलाकर पिछले चार दिनों से जारी धरने को समाप्त करवाया। उन्होंने आमरण अनशन पर बैठी गांव ढाबी खुर्द की सरपंच मोनिका शर्मा को जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया। विधायक ने सरपंचों को आश्वासन देते हुए कहा कि सरपंचों की जो भी मांगे है, त्वरित कार्रवाई करते हुए जल्द पूरा करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि गांवों के विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। सरकार द्वारा सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर ग्रामीण विकास पर विशेष ध्यान दे रही है। उन्होंने कहा कि गांवों का विकास होगा तो देश का विकास होगा।

विधायक दुड़ा राम ने सरपंचों को आश्वासन देते हुए कहा कि उनकी जो भी मांगे हैं उनको प्रशासनिक अधिकारियों व उच्च अथॉरिटी के समक्ष रख जल्द पूरा करवाया जाएगा। उन्होंने सरपंचों की भ्रष्टाचार की शिकायत पर कहा कि हरियाणा सरकार भ्रष्टाचार के सख्त खिलाफ है। अगर करप्शन की कोई भी शिकायत मिलती है उस पर प्राथमिकता के साथ त्वरित कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार द्वारा जीरो टॉलरेंस नीति के साथ विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने अन्य मांगों पर त्वरित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

उन्होंने कहा कि पंचायत समिति, पंचायत व ब्लॉक समिति आपस में एक कड़ी है। गांव के विकास के लिए सब का सहयोग जरूरी है। सरपंच और सरपंच प्रतिनिधि खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी आपसी तालमेल से गांव का चहुंमुखी विकास करवाए। उन्होंने कहा कि एक प्रतिनिधि के रूप में नागरिकों के सुख-दुख में हमेशा साथ खड़े मिलते हैं। उन्होंने सरपंचों से आग्रह किया कि वे सरकार व जिला प्रशासन का सहयोग करें और गांवों में गुणवत्तापूर्वक विकास कार्यों को पूर्ण करवाए। इसके साथ ही ग्रामीण विकास कार्यों की निगरानी भी रखे। इस मौके पर भट्टू कलां सरपंच एसोसिएशन के प्रधान चंद्रमोहन, बलजीत बेनीवाल सहित सभी सरपंचों ने धरने पर पहुंच कर मांगों को पूरा करने के आश्वासन पर विधायक दुड़ा राम का धन्यवाद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *