May 18, 2024

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से ग्राम झलानिया में मेगा कैंप का आयोजन किया गया

0

हैदराबाद / 9 नवंबर / न्यू सुपर भारत

जिला विधिक इंजीनियर लगे अथॉरिटी की ओर से रिजाल को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, झलानिया में मेगा कैंप में 447 नागरिकों ने विभिन्न मंजूरी का लाभ उठाया। इस कैंप को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला। हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के सदस्य सचिव से जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जिला एवं सत्रह न्यायाधीश स्टॉक चालिया के आदेश गांव झलानिया के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में मेगा कैंप का आयोजन किया गया। शिविर के दौरान सभी सेनाओं की ओर से स्टॉल और अधिकारियों द्वारा लोगों को नामांकन के बारे में जानकारी दी गई।

इस मेगा कैंप में जिला विधिक समुद्र तट प्राधिकरण की ओर से प्रमुख शैतान शाहनवाज और पैरा लीगल वॉलिंटियर शकुंतला देवी ने हेल्पडेस्क से लोगों को सहायता मांगी। इस दौरान उन्होंने नागरिकों के अधिकार और कर्तव्य के बारे में जानकारी दी। वहीं बुजुर्ग नागरिकों के विशेष अधिकारों के बारे में भी लोगों से बातचीत की गई। प्राधिकरण द्वारा विभिन्न प्रकार की संपत्तियों से संबंधित पुस्तिका और पंपलेट भी जारी किया जा रहा है।

जिला समाज कल्याण विभाग कार्यालय की ओर से पोस्ट की गई जहां से 37 पेंशन धारकों ने अपनी समस्या रखी। विभाग की ओर से मोहित कुमार के निरीक्षण में 95 बच्चों को विभाग द्वारा अलग-अलग तरह की मंजूरी के बारे में जानकारी दी गई और मंजूरी से संबंधित पंपलेट बांटे गए। स्वास्थ्य विभाग की ओर से राष्ट्रीय क्षय रोग परामर्श कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी गई। इसके अलावा यहां पर चिरायु कार्ड भी बनाए गए। कुल 135 लोगों को मुफ्त दवा पिलाई गई।

आयुष विभाग से डाॅ. भारती चौहान ने लोगों की शारीरिक जांच की और बेचारे पादरी की। वहीं स्वास्थ्य जांच के दौरान 230 लोगों ने अपनी स्वास्थ्य जांच की। इस मुद्दे पर 85 लोगों ने अपने राशन कार्ड से जुड़ी समस्या बताई। जिला योग केंद्र की ओर से योग शिक्षक भारती सिंह ने लोगों को योग से संबंधित जानकारी दी और योग का जीवन में महत्वपूर्ण महत्व बताया। इस मशीन पर डॉ. चौहान भारती, खण्ड कृषि अधिकारी जय कुमार ग्राम, सरपंच रामचन्द्र बिश्नोई, साधु दिनेश कुमार के अलावा विभिन्न स्थानों के अधिकारी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *