May 24, 2024

बड़सर-बिझड़ी में करोड़ों के शिलान्यास करेंगे मुख्यमंत्री: इंद्र दत्त लखनपाल

0

बड़सर / 21 जनवरी / न्यू सुपर भारत

विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने रविवार को शहीद लेफ्टिनेंट जितेंद्र शर्मा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सोहारी के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया और मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरित किए।
 इस अवसर पर सभी विद्यार्थियों, शिक्षकों और अभिभावकों को बधाई देते हुए इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा के क्षेत्र में व्यापक सुधार कर रही है, जिससे सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा मिलेगी और वे विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे।

उन्होंने कहा कि आम लोगों की समस्याओं के त्वरित समाधान तथा उन्हें विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से अवगत करवाने के लिए प्रदेश सरकार ने ‘सरकार गांव के द्वार’ कार्यक्रम आरंभ किया है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू 24 जनवरी को बड़सर-बिझड़ी क्षेत्र में करोड़ों रुपये के विकास कार्यों के उदघाटन और शिलान्यास करेंगे तथा बिझड़ी के स्टेडियम में ‘सरकार गांव के द्वार’ कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।

अयोध्या में सोमवार को होने वाली राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा की चर्चा करते हुए इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम किसी पार्टी विशेष के ही नहीं, बल्कि सब भारतवासियों के आराध्य हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इस अनुष्ठान के अवसर पर प्रदेश में छुट्टी घोषित करके तथा समस्त प्रदेशवासियों से दीप जलाने का आह्वान करके एक बहुत ही सराहनीय निर्णय लिया है। इंद्र दत्त लखनपाल ने मुख्यमंत्री के इस आह्वान पर समस्त बड़सरवासियों से भी अपने-अपने घरों में दीप जलाने की अपील की।

उन्होंने शहीद लेफ्टिनेंट जितेंद्र शर्मा की बहन विमला देवी और जीजा लेखराज को विशेष रूप से सम्मानित किया तथा स्कूल को अपनी ओर से ग्यारह हजार रुपये देने की घोषणा की।इससे पहले प्रधानाचार्य दलेर सिंह पठानिया ने मुख्य अतिथि, अन्य अतिथियों तथा सभी अभिभावकों का स्वागत किया और स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। जबकि, विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

समारोह में कांग्रेस के प्रदेश सचिव कृष्ण चौधरी, बीडीसी सदस्य अमिता और अंजना, स्थानीय पंचायत प्रधान बब्बी, पूर्व प्रधान धर्म सिंह, उपप्रधान विजय ढटवालिया, ग्राम पंचायत कोहडरा के प्रधान निक्कू, कांग्रेस नेता केहर सिंह सोहारू, केवल शर्मा, अजीत शर्मा, रमेश चंद, एसएमसी अध्यक्ष सुरेश गर्ग, सदस्य पवन कुमार, राजेश कुमार, अन्य पदाधिकारी, शिक्षक और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *