June 17, 2024

नहरों की नगरी टोहाना को मनोहर सौगात देने के लिए मुख्यमंत्री का आभार : देवेंद्र बबली

0

फतेहाबाद / 24 जनवरी / न्यू सुपर भारत

हरियाणा के  विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने नहरों की नगरी टोहाना को मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज, नया बस स्टैंड सहित करोड़ों रुपये की विकास परियोजनाओं की  सौगात देने के लिए मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त किया है।  आज यहां जारी एक वक्तव्य में कैबिनेट मंत्री देवेंद्र बबली ने कहा कि  भाजपा-जजपा, सांझा सरकार एक विजनरी सरकार है। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल व उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला एक दूरदर्शी सोच के साथ सभी विधानसभा क्षेत्रों में एक समान विकास सुनिश्चित करवाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। भले ही विधायक गठबंधन सरकार का है या विपक्षी पार्टियों के हैं।

मुख्यमंत्री श्री  मनोहर लाल हरियाणा एक-हरियाणवी एक व अंत्योदय के मूलमंत्र के साथ काम करवा रहे हैं। टोहाना हलका भी अब तक अंत्योदय की श्रेणी में ही माना जाता था क्योंकि पहले की सरकारों में टोहाना के साथ भेदभाव होता रहा है। टोहाना नहरों की नगरी के साथ-साथ स्वतंत्रता सेनानियों व देशभक्तों की धरा रही है।  इस क्षेत्र के लोग राजनीति में बदलाव लाए हैं  और इसके लिए वे बधाई के पात्र हैं।

जिस प्यार व स्नेह से यहां की जनता ने नेता जी सुभाष चंद्र बोस की 126वीं जयंती पर आयोजित मधुर मिलन समारोह व प्रगति रैली में जोश व उत्साह से भागीदारी की उसके लिए भी वे उनका तहे दिल से धन्यवाद करते हैं। उन्हें फक्र है कि वे स्वतंत्रता सेनानी के परिवार से हैं।  नेता जी बोस की आजाद हिंद फौज में  कप्तान रहे उमराव सिंह का नाम से टोहाना की जनता भली-भांति परिचित है।

उन्होंने कहा कि एक ओर जहां मुख्यमंत्री ने 580 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की सौगात देकर सही मायनों में प्रगति रैली को चरितार्थ किया है इससे इन परियोजनाओं के पूरा होने से टोहाना क्षेत्र में विकास के नए युग का सूत्रपात होगा तो वहीं दूसरी ओर समाज के सभी वर्गों से उमड़ी भीड़ ने मधुर मिलन समारोह को चार चांद लगा दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *