June 2, 2024

जिला के सभी खंडों में आयोजित होगा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम

0

फतेहाबाद / 19 जून / न्यू सुपर भारत

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस जिला के सभी खंडों में धूमधाम से मनाया जाएगा। जिला स्तरीय कार्यक्रम एमएम कॉलेज, फतेहाबाद में आयोजित किया जाएगा। जिला स्तरीय कार्यक्रम में हरियाणा के बिजली एवं ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। कार्यक्रम में हिसार के सांसद बृजेंद्र सिंह विशिष्ट अतिथि होंगे। जिला में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की समीक्षा के लिए उपायुक्त मनदीप कौर ने अधिकारियों की बैठक ली और उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों की समीक्षा के लिए हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भी वीसी के माध्यम से जिला उपायुक्तों की बैठक लेकर कार्यक्रम को भव्य रूप देने और सबकी भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

उपायुक्त मनदीप कौर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला के सभी खंडों में ये कार्यक्रम आयोजित करवाए जाएं। इन कार्यक्रमों में जन-प्रतिनिधियों, ग्राम सरपंचों, ब्लॉक समिति सदस्यों, जिला परिषद सदस्यों सहित सामाजिक और धार्मिक संगठनों के पदाधिकारियों की भागीदारी सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय कार्यक्रम में एमएम कॉलेज, फतेहाबाद में होगा। फतेहाबाद खंड के जन-प्रतिनिधि इस कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं।

उन्होंने बताया कि रतिया खंड का अनाज मंडी शैड रतिया, नागपुर खंड का कार्यक्रम राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नागपुर, भूना खंड का कार्यक्रम शास्त्री मंडी भूना, भट्टू खंड का कार्यक्रम राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक मॉडल संस्कृति स्कूल भट्टू कलां, टोहाना खंड का कार्यक्रम नई अनाज मंडी टोहाना तथा जाखल खंड का कार्यक्रम अनाज मंडी शैड जाखल में आयोजित होगा। संबंधित जन-प्रतिनिधि इन कार्यक्रमों में हिस्सा ले सकते हैं।

उपायुक्त मनदीप कौर ने बताया कि कार्यक्रम सुबह 6 बजे से 8 बजे तक आयोजित होगा। योगाभ्यास में सभी प्रोटोकॉल पूरे किए जाएंगे। कार्यक्रमों में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का सीधा प्रसारण के माध्यम से उद्बोधन भी होगा। उन्होंने आयुष विभाग को निर्देश दिए कि वे सभी पुख्ता तैयारियां कर लें और कार्यक्रम में सभी योगा प्रोटोकॉल अभ्यास शामिल करें। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों, खिलाडिय़ों, सामाजिक-धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों को शामिल किया जाए। उपायुक्त ने अपने स्तर पर योगा करने वाले नागरिकों से भी आह्वान किया है कि वे अपने-अपने क्षेत्र में होने वाले कार्यक्रमों में भाग लेकर योगाभ्यास करें।

वीसी में एसडीएम राजेश कुमार, डीएफएसओ अनुराधा जांगड़ा, जिला आयुष अधिकारी डॉ. अजीत सिंह, डीएसओ सतविंद्र गिल, एमएम कॉलेज के प्राचार्य डॉ. गुरचरण सिंह, नप ईओ ऋषिकेश चौधरी, डीपीई अनूप सिंह, योग प्रशिक्षक अंबिका पांटा सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *