June 17, 2024

नगर परिषद कार्यालय में सीनियर सिटीजन के लिए बैठने की हो उचित व्यवस्था : डॉ. वीरेंद्र सिंह

0

टोहाना / 14 जुलाई / न्यू सुपर भारत

उपमंडलाधीश डॉ. वीरेंद्र सिंह ने नगर परिषद कार्यालय का औचक निरीक्षण कर सीनियर सिटीजन के लिए बैठने की उचित व्यवस्था व साफ सफाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने लघु सचिवालय स्थित सरल केंद्र के पंखों को हॉट लाइन से जोडऩे के निर्देश दिए ताकि लाइट चले जाने पर आमजन को गर्मी से कोई परेशानी ना हो। डॉ. वीरेंद्र सिंह ने वीरवार को नगर परिषद कार्यालय का औचक निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया।


इस दौरान उन्होंने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को समयबद्ध तरीके से आमजन को सरकारी सेवाएं प्रदान करने के निर्देश दिए। एसडीएम ने कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कार्यालय में तय समय पर सभी की हाजिरी सुनिश्चित हो। उन्होंने कहा कि नगर परिषद में आने वाले सीनियर सिटीजन के बैठने की उचित व्यवस्था की जाए ताकि उनको किसी भी तरह की कोई समस्या ना आए और उनके कार्य को प्राथमिकता के आधार पर तत्पर निपटाया जाए।


एसडीएम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बारिश का मौसम है, इसलिए बारिश से कहीं पर भी जलभराव की स्थिति पैदा न हो, इसके लिए पानी निकासी की व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ किया जाए। बरसात के पानी की निकासी तेजी से हो ताकि जलभराव के कारण लोगों को किसी प्रकार की समस्या न हो। शहर के संभावित जलभराव वाले स्थानों को चिन्हित किया गया है और योजनाबद्ध ढंग से स्थाई समाधान करें।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि में शहर में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए, कहीं पर भी कूड़ा करकट ना फैले। उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए कि बरसाती पानी व सीवरेज की लाइनों को दुरुस्त किया जाए ताकि बरसाती पानी की निकासी सही तरीके से हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *