May 25, 2024

स्कूलों में ही बच्चों की होगी Family ID updated : A.D.C.

0

झज्जर / 09 मई / न्यू सुपर भारत

 एडीसी जगनिवास ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा प्रत्येक सरकारी स्कूल में दाखिला लेने वाले विद्यार्थी की फैमिली आईडी अपडेट होगी। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के अभिभावकों को फैमिली आईडी के लिए कहीं जाने की आवश्यकता नही है। वे सोमवार को लघु सचिवालय में स्थित संवाद भवन में शिक्षा विभाग के कलस्टर लेवल पर कार्यरत स्कूल मुखियाओं की बैठक ले रहे थे।

बैठक में एडीसी जगनिवास ने कहा कि स्कूल में पढऩे वाले विद्यार्थियों की फैमिली आईडी अपडेट करने के लिए प्रशासन की ओर से व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रशासन की ओर से नियुक्त किए गए ऑपरेटर्स की लिस्ट सभी क्लस्टर हैड के साथ सांझा कर दी जाएगी।

 उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए परिवार पहचान पत्र होना आवश्यक है। बैठक में उक्त कार्यक्रम के नोडल ऑफिसर रविंदर कौशिक ने सभी स्कूल मुखियाओं को स्कूल एसआईएस पर सभी बच्चों की फैमिली आईडी अपडेट करने बारे भी जानकारी दी।  

इस अवसर पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बादली की प्रिंसिपल प्रवीन कुमारी को इनकम वेरिफिकेशन फेज़-5 में बादली खंड का 100 प्रतिशत काम पूरा करवाने पर सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी बी.पी राणा, उप जिला शिक्षा अधिकारी मंजीत मालिक व गीता दलाल, डिस्ट्रिक्ट मैनेजर सुनील, जिला कार्यक्रम अधिकारी युद्धवीर नांदल, सीआरईडी से योगेश व सभी खंड के खंड शिक्षा अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *