May 24, 2024

निदेशक संजय भसीन ने किया कलाकारों को सम्मानित

0

झज्जर / 27 दिसम्बर / न्यू सुपर भारत  

हरियाणा कला परिषद और उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र प्रयागराज द्वारा मलिकपुर गांव में 2 दिवसीय रागनी उत्सव का अनावरण किया गया। कार्यक्रम में पहले दिन हरियाणा के प्रसिद्ध रागनी कलाकार पहुंचे। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कला परिषद के निदेशक संजय भसीन, विशिष्ट अतिथि अमेरिका से मानव दहिया पहुंचे। रोहित अहलावत ने कार्यक्रम कि अध्यक्षता की। गजेंद्र फौगाट ने अपने गांव मलिकपुर में पहुंचे सभी अतिथिगण, कलाकारों और दर्शकों का धन्यवाद किया।

मुख्यमंत्री के ओएसडी व कला परिषद के अतिरिक्त निदेशक गजेंद्र फौगाट ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रयासों से हरियाणा में कलाकारों को समय-समय पर ऐसे उत्सव मिल रहे हैं जिनमें वह अपनी कला का प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी कड़ी में मलिकपुर में दो दिवसीय रागनी उत्सव का आयोजन किया जा रहा है जिसमें पहले दिन हरियाणा के मशहूर रागनी कलाकार नरेंद्र खरक राम, अमित मलिक और राजेश थुराना पहुंचे।

गजेंद्र फौगाट ने निदेशक संजय भसीन का धन्यवाद करते हुए बताया की कार्यक्रम में दूसरे दिन बाली शर्मा,वेद प्रकाश अलीपुरिया और जितेंद्र पडाना की प्रस्तुति होगी।कार्यक्रम में रोहित अहलावत ने कहा कि शहीद फौजी मेहर सिंह पर एक फिल्म का निर्माण जल्द ही शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मेहर सिंह के इतिहास को पूरी दुनिया के सामने लाने के लिए फिल्म का निर्माण बहुत ही जरूरी है। जिसके लिए उन्होंने काम शुरू कर दिया है और फिल्म का कार्य भी जल्द ही शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि एक अहम रोल के लिए धर्मेंद्र से भी बातचीत चल रही है।

कार्यक्रम में शहीद कवि मेहर सिंह समिति से ऋषिपाल दहिया, रणवीर सिंह दहिया, सनी दहिया, आशीष दहिया तथा रविंद्र फौगाट, विपिन फौगाट, अमन सिंहमार, रजनीश शर्मा, मिंटू सतीश मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *