June 17, 2024

करोड़ों रुपये की लागत से टोहाना विधानसभा के गांवों में करवाए जा रहे हैं विकास कार्य : देवेन्द्र सिंह बबली

0

टोहाना / 9 जनवरी / न्यू सुपर भारत

प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि गांवों के विकास में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं है। ग्रामीणों की सहमति से गांवों के विकास की रूपरेखा तैयार की जाएगी। नेता जी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर 23 जनवरी को गांव बिढ़ाई खेड़ा में आयोजित होने वाले मधुर मिलन समारोह एवं प्रगति रैली टोहाना विधानसभा क्षेत्र के विकास में नये आयाम लिखेगी।

कैबिनेट मंत्री श्री बबली प्रगति रैली को लेकर सोमवार को टोहाना विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीणों को निमंत्रण दे रहे थे। कैबिनेट मंत्री ने गांव भोड़ी, इन्दाछोई, लहरियां, रहनखेड़ी, कानीखेड़ी, टिब्बी, ढाणी डूल्ट, डूल्ट, भोडिया खेड़ा, अमानी व टोहाना वार्ड नजदीक मसाला फैक्ट्री का दौरा कर मधुर मिलन समारोह का न्योता दिया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से गांवों की समस्याओं के बारे में जानकारी ली और गांवों के विकास को लेकर सुझाव भी मांगे।

उन्होंने कहा कि सभी ग्राम वासियों को मधुर मिलन समारोह में पूरे जोश व उत्साह के साथ पहुंचना है। उन्होंने कहा कि पूरे हल्के के नागरिक मिल कर मधुर मिलन समारोह में देश के शहीद योद्धाओं को याद करेंगे, जिन्होंने हमारे देश की आजादी में महत्वपूर्ण योगदान दिया। उन्होंने कहा कि टोहाना हलके के लिए यह बड़ी गर्व की बात है कि नेता जी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर आयोजित होने वाले समारोह में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल व उप-मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला सहित अनेक बड़े नेता पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रगति रैली के माध्यम से हलके को अनेक नये विकास कार्यों की सौगात मिलेगी, जिससे हलका टोहाना विकास के पथ पर और अधिक तेज गति से अग्रसर होगा।

कैबिनेट मंत्री श्री बबली ने कहा कि क्षेत्र में बदलाव के लिए जागो दिशा संगठन के माध्यम से अपने बुजुर्गों को सम्मान दिलाने का काम किया। जागो दिशा सोच सही संगठन की टीम ने बहुत से ऐतिहासिक सामजिक कार्य करवाये। जरूरतमंद लोगों के लिए निशुल्क आंखों का कैम्प लगाकर फ्री ऑपरेशन, दवाई, चश्मे वितरित किए व शादियों में आशीर्वाद दिया। उन्होंने कहा कि आज प्रत्येक टोहाना हल्का वासी यह फक्र करता है कि क्षेत्र के विकास लिए डाला हुआ वोट उनकी उम्मीदों के मुताबिक कार्य कर रहा है।

उन्होंने कहा कि गांव भोड़ी में लगभग 6 करोड़ 50 लाख रुपये की ग्रांट देने का काम किया है। गांव भोड़ी में ग्रे वाटर मैनेजमेंट के तहत जोहड़ नवीनीकरण करने के लिए जल्द ही 1 करोड़ 70 लाख रुपये की ग्रांट जारी कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि भोड़ी से अकांवाली रोड का एस्टीमेट बनकर तैयार हो चुका है जल्दी ही 36 लाख रुपए की लागत से इसको दुरस्त करवा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि गांव भोड़ी के लोगों द्वारा ई लाइब्रेरी की मांग रखी गई है, यह जल्द ही लगभग 4 करोड़ रुपये की लागत से बनाए जा रहे मल्टीपर्पज हाल में ही जिम, प्ले ग्रांउड व अन्य मूलभूत सुविधाओं के साथ उपलब्ध करा दी जाएगी।

उन्होंने इन्दाछोई से भोड़ी पुल तक रोड को पक्का करने के लिए मौके पर मौजूद पीडब्ल्यूडी विभाग के एसडीओ को एस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने क्षेत्र की सभी ढाणियों में बिजली की कनेक्शन देने के लिए एस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लहरियां में लगभग 11 करोड़ रुपये के विकास कार्यों के लिए ग्रांट उपलब्ध करवाई जा चुकी है। इस दौरान कैबिनेट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने ग्राम वासियों द्वारा रखी गई जन समस्याएं सुनी और उनके निवारण के लिए मौके पर ही मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिए। जन-संपर्क अभियान के दौरान बीडीपीओ नरेंद्र सिंह व विभिन्न विभागों के अधिकारियों के अलावा विनोद बबली, मनोज बबली सहित अनेक गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *