May 24, 2024

डी सी ने लिया एसपी माजरा में जल निकासी प्रोजेक्ट का जायजा

0

झज्जर / 21 फरवरी / न्यू सुपर भारत

 डी सी कैप्टन शक्ति सिंह ने मंगलवार को समसपुर माजरा गांव का दौरा किया और जलनिकासी प्रोजेक्ट का मौके पर निरीक्षण किया। दौरे के दौरान पंचायत, सिंचाई विभाग सहित संबंधित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे। डी सी ने अपने दौरे के दौरान ग्रामीणों से मुलाकात की और गांव की समस्याओं के समाधान के अधिकारियों को मौके पर ही  निर्देश दिए। विभागीय अधिकारियों ने डी सी को बताया कि बरसात के दौरान एसपी माजरा और खुडन की लगभग 1600 एकड़ जमीन में जल भराव स्थिति बन जाती है।

जल भराव से फसल खराबे से परेशान होकर दोनों गांव के लोगों ने यह समस्या प्रदेश के पूर्व कृषि मंत्री एवं वर्तमान भाजपा अध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़ के समक्ष रखी। पूर्व मंत्री धनखड़ ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष यह समस्या रखी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 53 वीं सूखा  राहत  एवं बाढ़ नियंत्रण की बैठक में जल निकासी प्रोजेक्टमंजूर किया । विभागीय अधिकारियों ने बताया कि इस प्रोजेक्ट पर लगभग 11 करोड़ रूपये  खर्च होंगे।

सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता अजेंद्र सुहाग ने बताया कि समसपुर माजरा गांव की 20 एकड़ भूमि मेंं जल एकत्रित करने के लिए तालाब बनाया जाएगा। इस तालाब से पानी लिफ्ट कर जाहिदपुर ड्रेन में पंहुचाया जाएगा। डी सी ने जल भराव के एरिया से लेकर 20 एकड़ में बनने वाले तालाब तक बनने वाली पाइपलाइन के कार्य का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में तेजी से पूरा किया जाए ताकि बरसात के सीजन से पहले पूरा हो जाए और अगली बार बरसात के मौसम में किसानों को  फसली नुकसान न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *