May 18, 2024

कोविड-19 से बचाव के लिए स्वास्थ्य प्रोटोकाल का यकीनी पालन बनाएं जिला वासी: अपनीत रियात

0

होशियारपुर / 08 मई / न्यू सुपर भारत

डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि जिले में कोविड उपचार संबंधी दवाईयांं व आक्सीजन के अलावा सभी पर्याप्त सुविधाएं  हैं और जिले के 9 अस्पतालों में कोविड के मरीजों का बहुत अच्छे तरीके से इलाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोविड मरीजों की सुविधा के लिए जिला प्रशासन की ओर से कुछ हैल्प लाइन नंबर जारी किए गए हैं जो कि कोविड इलाज संबंधी आने वाली उनकी समस्याओं को दूर करने में काफी सहायक साबित होगा।

उन्होंने बताया कि जिले के सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में कोविड-19 का इलाज करवाने के लिए उपलब्ध बैडों की जानकारी लेने के लिए हैल्पलाइन नंबर 82187-65895 पर फोन किया जा सकता है। उन्होंने लोगों को सरकार की ओर से जारी स्वास्थ्य प्रोटोकाल का यकीनी पालन करने की अपील भी की।


डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि मौजूदा समय में जिला अस्पताल होशियारपुर के अलावा आठ प्राइवेट अस्पतालों में कोविड-19 के मरीजों का इलाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन अस्पतालों में लैवल दो व लैवल की तीन सुविधाएं दी जा रही है और इन अस्पतालों में बैडों की खाली संख्या संबंधी रोजाना जिला लोक संपर्क कार्यालय के फेसबुक पेज व ट्वीटर पर जानकारी सांझी की जाती है ताकि लोगों को पता चल सके कि किस अस्पताल में कितने बैड खाली है।


  डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिले में कोविड इलाज संबंधी दवाईयों व आक्सीजन की जमाखोरी व कालाबाजारी को रोकने के लिए जिला स्तरीय निगरानी रख रही हैं। उन्होंने कहा कि अगर किसी को आक्सीजन सिलेंडर, रेमेडेसिवर, टोसीलिजूमाब या आर.टी- पी.सी.आर की ओवर चार्जिंग, जमाखोरी या कालबाजारी को लेकर शिकायत है तो वे तुरंत हैल्पलाइन नंबर 81466-22501 पर व्हाट्स एप करें। उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज की जाएगी।


अपनीत रियात ने बताया कि कोविड-19 से संबंधित प्रशासन की ओर से जारी कफ्र्यू की गाइड लाइनज का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति, समूह या संस्था की सूचना मोबाइल नंबर 88722-31039 , 92570-37000 पर दी जा सकती है। उन्होंने जिला वासियों से कोविड संबंधी प्रशासन की ओर से जारी आदेशों का पूरी तरह से पालन की अपील की।

उन्होंने कहा कि लोगों के स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर प्रशासन की ओर से कोई कमी नहीं छोड़ी जा रही है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से लोगों की सुरक्षा को लेकर गाइड लाईन जारी कर पाबंदिया लगाई गई है और ऐसे में जिला वासियों के सहयोग से ही प्रशासन कोरोना पर फतेह पा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *