June 17, 2024

जल शक्ति अभियान की केंद्रीय टीम ने जल शक्ति अभियान के तहत किए गए कार्यों का किया अवलोकन

0

फतेहाबाद / 13 जुलाई / न्यू सुपर भारत

आजादी का अमृत महोत्सव की श्रंखला में जल शक्ति अभियान के तहत खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मंत्रालय के निदेशक एवं जल शक्ति अभियान के केंद्रीय नोडल अधिकारी राकेश कुमार मीणा ने बुधवार को विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ जिला में फील्ड विजिट कर किए जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ढींगसरा से खैराती खेड़ा रोड, भट्टू बस अड्डा आदि स्थानों पर पौधारोपण किया।

उन्होंने ढींगसरा से बनगांव रोड पर पक्का वाटर टैंक, पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस भट्टू में रिचार्ज बोरवैल, भट्टू कलां में ही अमृत सरोवर, ढाबी खुर्द में पोंड, गांव रामसरा में पोंड, गदली में मल्टीपर्पज चैनल, हिसार घग्गर की आंतरिक स्वच्छता आदि कार्यों का अवलोकन कर निरीक्षण किया।


इस मौके पर डीएफओ राजेश कुमार ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में जिला में दस लाख से भी अधिक विभिन्न प्रजातियों के पेड़ पौधे लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि जल शक्ति अभियान के तहत सात लाख फलदार, छायादार व त्रिवेण आदि के पौधे लगाए जा रहे हैं। अभियान के तहत अब तक लगभग 70 हजार पौधे लगाए जा चुके हैं।

उन्होंने बताया कि खैराती खेड़ा से ढींगसरा रोड पर 2500 पेड़ पौधे लगाए गए है। अधीक्षण अभियंता ओपी बिश्रोई ने जल शक्ति अभियान के तहत जिला में किए जा रहे कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *