June 17, 2024

सुरेवाला मोड से टोहाना तक फोरलेन बनाने की मांग को लेकर देवेंद्र बबली केंद्रीय मंत्री से मिले

0

फतेहाबाद / 13 जुलाई / न्यू सुपर भारत


सुरेवाला मोड से टोहाना तक फोरलेन बनाने की व्यवहारिकता जांचने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की टीम जिला का दौरा करेगी। सुरेवाला मोड से टोहाना तक फोरलेन बनने से हरियाणा से पंजाब के यातायात में सुगमता आएगी। राष्ट्रीय राजमार्ग 9 पर स्थित हांसपुर चौक पर फ्लाई ओवर बनाए जाने की व्यवहारिकता को भी राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों द्वारा जांचा जाएगा। केंद्रीय सडक़ परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने एनएचएआई के अधिकारियों को इस बारे निर्देश जारी किए है।


मंगलवार को हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने केंद्रीय सडक़ परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की और जिला फतेहाबाद व टोहाना विधानसभा में परिवहन मंत्रालय की योजनाओं बारे विस्तृत रूप से चर्चा की। इस अवसर पर उनके साथ उपायुक्त प्रदीप कुमार भी मौजूद रहे।


हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के ध्यान में यह मामला लाया कि हरियाणा को पंजाब से जोडऩे का एक मार्ग सुरेवाला से टोहाना तक सिंगल रोड है, जिससे यातायात में परेशानी आती है और भारी वाहन गुजरने से रोड क्षतिग्रस्त हो चुका है। यह रोड आगे जाकर पंजाब को जोड़ता है। इस मामले में केंद्रीय सडक़ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने संज्ञान लिया और विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे इस रोड की व्यवहारिकता बारे गहनता से जांच करें।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगर राज्य सरकार सुरेवाला मोड से टोहाना रोड को फोरलेन करने के लिए जमीन अधिग्रहित कर देती है तो एनएचएआई इसे फोरलेन बनाएगा। कैबिनेट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने टोहाना से कुलां रोड को चौड़ा करने तथा जमालपुर शेखां में रेलवे ओवर ब्रिज बनाने की मांग भी केंद्रीय मंत्री के समक्ष रखी। इन सभी मांगों पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एनएचएआई के अधिकारियों से विजिट कर इसकी रिपोर्ट देने के निर्देश दिए है।


केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात के बाद कैबिनेट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने बताया कि उनकी मुलाकात काफी सौहार्दपूर्ण व उत्साहवर्धक हुई है। केंद्रीय मंत्री को जिला व टोहाना विधानसभा क्षेत्र में चल रही परिवहन योजनाओं बारे विस्तृत जानकारी दी गई है। केंद्रीय मंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया है

कि परिवहन मंत्रालय जिला में यातायात को सुगमता देने के लिए राष्ट्रीय राजमार्गों के सुधारीकरण के साथ-साथ उनके फोरलेन बनाने पर विचार करेगा। उन्होंने बताया कि हांसपुर चौक फतेहाबाद पर फ्लाई ओवर बनाए जाने की मांग लंबे समय से की जा रही है। केंद्रीय मंत्री ने एनएचएआई के अधिकारियों को यहां पर फ्लाई ओवर बनाए जाने की व्यवहारिकता जांचने के निर्देश दिए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *