May 18, 2024

ट्रक यूनियन के विरुद्व पीएमओ दिल्ली को भेजी शिकायत

0

जबरन ट्रक रोकने पर यूनियन व उद्यमी में छिडा विवाद

बीबीएन, 17 जनवरी शांति गौतम

केसीएल लिमिटेड फरीदाबाद के एक उद्योगपति ने बददी-नालागढ़ ट्रक यूनियन प्रताडऩा का आरोप जड़ा है। कंपनी के मालिक सीएस अमित अग्रवाल ने डीसी तथा एसपी सोलन को शिकायत भेजकर उनकी कंपनी का ट्रक जबरन रोकने का आरोप लगाया है। अग्रवाल ने अपनी शिकायत में बददी-नालागढ़ ट्रक यूनियन के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई करने की मांग की है।

शिकायकर्ता ने कहा कि वह एक लघु एवं सूक्ष्म उद्योग चलाते हैं। अग्रवाल ने प्रधानमंत्री कार्यालय, निदेशक एमएसएमई भारत सरकार, सीएम हिमाचल, एस.पी बददी, डी. सी सोलन व नालागढ़ ट्रक आपरेटर यूनियन को भेजी ऑन लाइन डाली अपनी शिकायत में कहा कि वह अपनी कंपनी के वाहन (एचआर38एस- 3141) में गत्ते से बने कुछ डिब्बे ले जा रहे थे, इतने में ट्रक यूनियन नालागढ के लोगों को दादागिरी दिखाते हुए हमारे वाहन को बददी बस स्टेंड पर जबरदस्ती रोककर अपने कब्जे में ले लिया तथा हमारे ड्राईवर मनजीत सिंह से दुव्र्यवहार किया और वह भूखा प्यासा तडपता रहा।

उन्होंने डीसी तथा एस.पी सोलन से इस मामले में हस्तक्षेप करके उनके वाहन को तुरंंत छुड़ाने की मांग की है। वहीं इस संदर्भ में सूक्ष्म, मध्यम एवं लघु उद्योग मंत्रालय भारत सरकार के हिमाचल के सहायक निदेशक बीरबल मीणा जिनको ईमेल से यह शिकायत मिली ने कहा कि एक तरफ तो भारत व प्रदेश सरकार राज्य में औद्योगिकीकरण का दम भरती है वहीं हिमाचल में कानून व्यवस्था का दरकिनार करना गलत है और यह सुप्रीम कोर्ट के नियमों की उल्लंघना है। उन्होने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार एक तरफ तो देश विदेशों में जाकर इनवेस्टर मीट का आयोजन करती है लेकिन दूसरी ओर वोट बैंक के चक्कर में यहां यूनियनबाजी को बढावा देकर उद्योगों का विनाश कर रही है इसलिए इस पर अब विचार करना ही होगा।  

मामले की जांच होगी-एस.पी

इस संदर्भ में पीडीत ने बददी पुलिस को फरीदाबाद से मेल भेजी है। इस संदर्भ में एस.पी बददी रोहित मालपानी ने कहा कि मैं अभी आफिस से बाहर हूं और कल कार्यालय में जाकर पता करुंगा कि मेल किसने व किस संदर्भ में भेजी है। उन्होने कहा कि मामले की संपूर्ण जांच की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *