June 17, 2024

कसौली विधानसभा क्षेत्र के क्षेत्रीय कुष्ठ रोग अस्पताल लोहान्जी में स्थापित होगा सहायक मतदान केन्द्र – मनमोहन शर्मा  

0

सोलन / 14 मई / न्यू सुपर भारत ///

भारत के निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार लोकसभा चुनाव-2024 के दृष्टिगत आज सोलन ज़िला के विभिन्न मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता ज़िला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन मनमोहन शर्मा ने की।उपायुक्त ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार ऐसे मतदान केन्द्र जहां पर वृद्धाश्रम, कुष्ठ रोग अस्पताल आते हैं वहां पर सहायक मतदान केन्द्र स्थापित करने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि कुष्ठ रोगियों को मतदान की सुविधा के लिए सोलन ज़िला के 54-कसौली (अ.जा.) विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लोहान्जी स्थित क्षेत्रीय कुष्ठ रोग अस्पताल में सहायक मतदान केन्द्र नम्बर 27-ढिल्लो स्थापित कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि सोलन ज़िला के सभी पांचों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान केन्द्र स्थापित करने के दौरान भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों की अनुपालना की गई है और ज़िला में किसी भी मतदान केन्द्र में 1500 से अधिक मतदाता नहीं हैं।
मनमोहन शर्मा ने इस अवसर पर राजनीतिक दलों से आदर्श आचार संहिता की अनुपालना सुनिश्चित करने का आग्रह किया। उन्होंने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से समय पर रैलियों की अनुमति लेने को कहा। उन्होंने चुनाव के दौरान प्रयोग की जाने वाली प्रचार सामग्री सहित बैनर, झण्डे, होर्डिंग इत्यादि लगाने के लिए भी अनुमति लेना सुनिश्चित करने को कहा।

उन्होंने चुनावी व्यय की निगरानी के लिए ज़िला में सभी व्यवस्थाएं की गई हैं। उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में विज्ञापन जारी करने से पूर्व इसका ज़िला मीडिया प्रमाणन एवं अनुश्रवण समिति से पूर्व प्रमाणन करवाना आवश्यक है। इसके अतिरिक्त मतदान दिवस और इससे एक दिन पूर्व प्रिंट मीडिया में प्रकाशित होने वाले राजनीतिक विज्ञापनों का पूर्व प्रमाणन भी सुनिश्चित किया जाए।  

ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने लोकसभा चुनाव-2024 को पारदर्शी व निष्पक्ष सम्पन्न करवाने के लिए राजनीतिक दलों से सहयोग का आग्रह किया।इस अवसर पर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के शिवदत्त ठाकुर, संधीरा सीनू सिंह, भारतीय जनता पार्टी के चन्द्र कांत, आम आदमी पार्टी के सुशील पंवर, बहुजन समाज पार्टी के राकेश कुमार सहित तहसीलदार निर्वाचन सोलन ऊषा चौहान, नायब तहसीलदार निर्वाचन दीवान सिंह ठाकुर एवं निर्वाचन विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *