May 18, 2024

विधायक असीम गोयल नन्यौला ने 20 करोड़ रुपये की लागत से 2.5 किलोमीटर तक बनने वाली सडक़ के निर्माण कार्य का किया शुभारम्भ ।

0

अम्बाला, 4 जनवरी / न्यू सुपर भारत न्यूज़:-


अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल नन्यौला ने मंगलवार को लगभग 20 करोड़ रुपये की लागत से अम्बाला-नारायणगढ़ रोड़ से एनसीसी स्कूल तक 2.5 किलोमीटर तक बनने वाली सडक़ के निर्माण कार्य का नारियल तोडक़र शुभारम्भ किया। यहां पंहुचने पर क्षेत्रवासियों ने विधायक का इस कार्य के शुभारम्भ के लिये आभार व्यक्त करते हुए पुष्पगुच्छ देकर उनका अभिनंदन किया।
विधायक असीम गोयल ने इस मौके पर क्षेत्रवासियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह सडक़ बहुत पुरानी है तथा अब इस सडक़ का चारमार्गी बनाया जायेगा और इस पर बेहतरीन आकर्षक लाइटें भी लगाई जायेंगी, जिससे इसकी सुंदरता और बढ़ेगी तथा लोगों को अपने आवागमन में सुगमता होगी।

उन्होंने इस मौके पर यह भी बताया कि यह सडक़ भारतमाला प्रोजैक्ट के तहत आती है और नियमों के तहत इस प्रोजैक्ट के तहत पहले हाई लेवल की सडक़ें जैसे एक्सप्रेस-वे, उसके बाद मीडियम कैटेगरी व उसके बाद लो कैटेगरी आती है। जिस सडक़ के निर्माण कार्य का आज शुभारम्भ किया गया है, वह लो कैटेगरी में आती थी। उन्होंने कहा कि क्षेत्रवासियों ने उनके संज्ञान में लाया कि इस सडक़ को चौड़ा किया जाना समय की जरूरत है। लोगों की इस मांग को देखते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री से इस सडक़ को बनवाने बारे अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लोगों की इस मांग को तुरंत पूरा करते हुए अधिकारियों को डीपीआर तैयार करने के निर्देश दिये। विधायक ने यह भी बताया कि इस सडक़ का निर्माण कार्य पहले शुरू हो जाता लेकिन इसमें कुछ तकनीकी दिक्कतें थी जोकि अब दूर हो गई हैं। इन तकनीकी समस्याओं को दूर करने के लिये 1.70 लाख रुपये की लागत से फोरेस्ट द्वारा पेड़ काटे जायेंगे और 70 प्रतिशत काटे जा चुके हैं, 2.60 करोड़ रुपये की लागत से सडक़ के किनारे लगे बिजली के खम्बों को शिफ्ट किया जायेगा तथा 40 लाख रुपये की लागत से हाई वोल्टेज तार को शिफ्ट किया जायेगा तथा 60 लाख रुपये की लागत से जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा कार्य किया जायेगा।


उन्होंने कहा कि इस सडक़ को जहां चौड़ा किया जायेगा, वहीं इसके साथ-साथ नाले का निर्माण भी किया जायेगा ताकि बरसाती पानी की निकासी आसानी से हो सके। इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र में सभी के सहयोग से विकास कार्यों को निरंतर करवाने का काम किया जा रहा है और आगे भी विकास कार्यों को इसी तीव्रता से करवाया जायेगा। पार्षद मनीष आनन्द मन्नी व अन्य क्षेत्रवासियों ने इस सडक़ के निर्माण के लिये विधायक का दिल की गहराईयों से आभार व्यक्त किया।


इस मौके पर कार्यकारी अभियंता जसविन्द्र मलिक, एसडीओ सुमित दलाल, रविन्द्र गुप्ता, विधानसभा संयोजक एडवोकेट संदीप सचदेवा, चन्द्रमोहन फौजी, रामकुमार बिंदल, सुरेश सहोता, गुरविन्द्र सिंह माणकपुर, केशव, राकेश जोशी, संजीव गोयल टोनी, अनुराग, अमित जैन, पार्षद यतिन बंसल, गुरविन्द्र सिंह सग्गू, मनोज, संजय, सागर, दीपक गुलाटी, संजीव पराशर, धु्रव त्रिखा, अर्पित अग्रवाल, कंवलदीप सिंह सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे। फोटो नम्बर 1 से 4

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *