June 17, 2024

अतिरिक्त उपायुक्त ने किया अंत्योदय मेले का निरीक्षण

0

फतेहाबाद / 6 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत चिन्हित लाभपात्रों को योजनाओं का पूरा लाभ प्रदान करने के दृष्टिïगत प्रदेश सरकार द्वारा गरीब परिवारों की आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत मेले आयोजित किए जा रहे है। आयोजित मेला में आने वाले चिन्हित लाभपात्रों को योजनाओं का पूरा लाभ प्रदान किया जाएगा ताकि इन परिवारों की आर्थिक स्थिति में सुधार हो सके।

अतिरिक्त उपायुक्त अजय चोपड़ा ने खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय में मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत आयोजित मेले का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवयक दिशा-निर्देश दिए।

अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि प्रदेश में 25 हजार रूपए से कम वार्षिक आय वाले परिवारों को मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया जाएगा ताकि इन परिवारों की आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाया जा सके। इन मेलों में एक स्थान पर ही चिन्हित लाभपात्रों को विभिन्न योजनाओं का लाभ प्रदान किया जाएगा।

इन मेलों के आयोजन से चिन्हित परिवारों की आमदनी को शुरूआत में कम से कम एक लाख 80 हजार रुपए सालाना तक बढ़ाना है, ताकि इन परिवारों के जीवन स्तर में सुधार हो सके। उन्होंने लाभपात्रों से कहा कि वे आयोजित मेलों में पंहुचकर विभिन्न विभागों की योजनाओं से जुडक़र लाभ उठाएं। इस अवसर पर नगराधीश अंकिता वर्मा, एसडीएम राजेश कुमार, सीएमजीजीए रितेश कौल, बाल कल्याण अधिकारी जगदीश खटाना, एसईपीओ ऋषि गोयल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *