May 24, 2024

एडीसी जगनिवास व एएसपी भारती डबास ने लिया फाइनल रिहर्सल का जायजा

0

झज्जर / 13 अगस्त / न्यू सुपर भारत

आजादी अमृत महोत्सव में देश का  76 वां स्वतंत्रता दिवस समारोह 15 अगस्त को हरियाणा राज्य परिवहन विभाग की कार्यशाला में हर घर तिरंगा की थीम पर फोकस रखते हुए गरिमामयी ढंग से मनाया जाएगा। जिला मुख्यालय पर आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में राज्यसभा सांसद ले. जनरल (सेवानिवृत)डॉ डी पी वत्स पीवीएसएम , एसएम, वीएसएम  परेड का निरीक्षण करते हुए परेड मार्च पास्ट की सलामी लेंगे।

स्वतंत्रता दिवस समारोह सुबह नौ बजे ध्वजारोहण के साथ शुरू होगा।  शनिवार को हरियाणा राज्य परिवहन विभाग की कार्यशाला मेंं स्वतंत्रता दिवस समारोह की फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल हुई। अतिरिक्त उपायुक्त जगनिवास और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भारती डबास ने फाइनल रिहर्सल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव में देश की आजादी का पर्व भव्य व गरिमामय ढंग से मनाया जाएगा।

अतिरिक्त उपायुक्त जगनिवास और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भारती डबास , सीटीएम  परवेश कादियान, जिला शिक्षा अधिकारी मदन चौपड़ा की देखरेख में स्वतंत्रता दिवस समारोह की फाइनल रिहर्सल हुई। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भारती डबास के मार्गदर्शन में निरीक्षक जसवीर सांगवान ने बतौर परेड कमांडर  फाइनल रिहर्सल की परेड का नेतृत्व किया। परेड में पुलिस पुरूष व महिला,एनसीसी सीनियर व जूनियर विंग की टुकडिय़ों ने भाग लिया।

हरियाणा पुलिस की टुकड़ी का नेतृत्व पीएसआई आकाश, महिला पुलिस की टुकड़ी का नेतृत्व एएसआई मुकेश ,नेहरू कालेज से एनसीसी की टुकड़ी का नेतृत्व सीनियर अंडर आफिसर पवन , राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय झज्जर की एनसीसी की टुकड़ी का नेतृत्व मोहित ने किया। प्राचार्य जोगेंद्र नूनवाल की देखरेख में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय झज्जर द्वारा मास पीटी और जोगेंद्र धनखड़ प्राचार्य की देखरेख में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल झज्जर की छात्राओं द्वारा डंबल शो की रिहर्सल हुई।

सांस्कृतिक कार्यक्रमोंं की श्रंखला में जिला युवा एवं खेल विभाग की जिमनास्टिक, बीआरपी स्कूल दुजाना, जेएनवी कलोई, जीएवी  पाटौदा, संस्कारमण पब्लिक स्कूल खातीवास, आरईडी झज्जर, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय झज्जर के छात्र-छात्राओं ने प्रस्तुति दी। संस्कारम पब्लिक स्कूल खातीवास की छात्राओं द्वारा प्रस्तुत राष्ट्रगान के साथ रिहर्सल का समापन हुआ। संस्कारम स्कूल के बैंड पर परेड ने मार्च  पास्ट किया।  

एडीसी ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह में मुख्य अतिथि द्वारा युद्ध वीरांगनाओं व शौर्य पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा । वहीं विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले नागरिकों का भी प्रशासन की ओर से सम्मानित कियाजाएगा।

समारोह की फाइनल रिहर्सल का जायजा लेने उपरांत एडीसी और एएसपी ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कार्यक्रम की सभी तैयारियां समय पर पूरी हों। इस अवसर पर जीएम रोडवेज नरेंद्र गर्ग, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सुभाष भारद्वाज, एआईपीआरओ सतीश कुमार, मास्टर महेंद, सुमन व चेतना सहित अन्य संबंधित विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *