May 25, 2024

खण्ड स्तरीय मटका दौड़ में आरती डांगरा रहीं प्रथम

0

टोहाना / 12 दिसम्बर / न्यू सुपर भारत

एसडीएम प्रतीक हुड्डा ने कहा कि खेल हो या शिक्षा किसी भी क्षेत्र में आज महिलाएं पीछे नहीं हैं। ऐसी प्रतियोगिताओं के माध्यम से महिलाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए प्रोत्साहन मिलता है। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा सोमवार को खंड टोहाना के गांवों व शहरों की महिलाओं के लिए ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया। उन्होंने गांव दमकौरा के खेल स्टेडियम में आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता को हरि झंडी दिखाकर शुभारंभ किया।

एसडीएम श्री हुड्डा ने प्रतियोगिता की प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि खण्ड स्तर पर आपने सराहनीय प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को जिला स्तर पर भी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में भागीदारी से ही प्रतिभा में निखार आता है। ऐसे आयोजन में अधिक से अधिक भागीदारी करनी चाहिए। सरकार के कल्याणकारी कार्यक्रमों में जनभागीदारी को बढ़ावा देने में भी यह प्रतियोगिताएं महत्वपूर्ण साबित होती है।

महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी सुमन ने बताया कि  प्रतियोगिता में टोहाना ब्लाक के गांवों व शहरों की महिलाओं ने हिस्सा लिया। एक दिवसीय प्रतियोगिता में 18 से 30 वर्ष व 30 वर्ष से अधिक आयु वर्गों में अलग-अलग खेलों के मुकाबले हुए। उन्होंने बताया कि 100 मीटर दौड़ में संतोष नांगल, बिंदर कौर व मंजू भोडी ने प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया।

300 मीटर में पूजा समैण, निशा इंदाछोई, ममता समैण व 400 मीटर दौड़ में पूजा, ममता, निशा, मटका दौड़ में आरती डांगरा, वीरपाल अमानी, निजमा हंसावाला, आलू चम्मच रेस में सुमन डांगरा, मंजू, राजबाला भोडी, साइकिल रेस में पूजा समैण, अमीना लोहखेड़ा व गीता जमालपुर प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहीं। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में प्रथम स्थान के लिए 2100 रुपये, द्वितीय स्थान के लिए 1100 और तृतीय स्थान के लिए 750 रुपये की राशि ईनाम स्वरुप दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *