June 17, 2024

एसवाईएल पर डबल स्टैंड रख प्रदेश की जनता को गुमराह कर रही आम आदमी पार्टी : दुड़ाराम

0

फतेहाबाद / 15 अक्टूबर / न्यू सुपर भारत

एसवाईएल का पानी हरियाणा का हक है तथा माननीय सुप्रीम कोर्ट भी प्रदेश के हक में फैसला दे चुका है, इसके बाद भी पंजाब के मुख्यमंत्री का एसवाईएल नहर निर्माण करने और हरियाणा को पानी देने से इनकार करना निंदनीय है। आम आदमी पार्टी एसवाईएल के निर्माण पर डबल स्टैंड कर हरियाणा की जनता को गुमराह कर रही है। यह बात फतेहाबाद के विधायक दुड़ाराम ने अनाज मंडी स्थित अपने कार्यालय से जारी प्रैस विज्ञप्ति में कही।

विधायक दुड़ाराम ने कहा कि एसवाईएल पर हरियाणा के लिए जीवन-मरण का सवाल है तथा हम हर हाल में प्रदेश के हक का पानी लेकर रहेंगे। आम आदमी पार्टी पर अपनी प्रतिक्रिया प्रकट करते हुए विधायक ने कहा कि माननीय सुप्रीम कोर्ट प्रदेश को पानी देने के हक में फैसला दे चुका है लेकिन पंजाब सरकार इसे लागू नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी को हरियाणा में वोट मांगने का हक नहीं है।

विधायक दुड़ाराम ने कहा कि आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल पंजाब में जाकर कहते हैं कि यहां पानी अधिक नहीं है जबकि हरियाणा में आकर समाधान की बात करते हैं। दुडऱाम नेे कहा कि प्रदेश सरकार एसवाईएल को लेकर गंभीर है तथा इससे पहले भी पंजाब के तत्कालीन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत के साथ बैठक की गई थी।  

सुप्रीम कोर्ट ने एसवाईएल  के निर्माण के लिए कहा है, लेकिन पंजाब उस पर सहमत नहीं हो रहा है। दुड़ाराम ने कहा कि प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में पूरी मजबूती से साथ इस मामले को केंद्र और सुप्रीम कोर्ट में रखेगी ताकि हरियाणा के हक का पानी जल्द से जल्द हमें मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *