May 24, 2024

प्रदेश में महिलाओं को 1500 रुपये देने को लेकर गहमागहमी राजनीतिक

0

शिमला / 19 मार्च / न्यू सुपर भारत

हिमाचल प्रदेश में महिलाओं को 1500 रुपये देने को लेकर हड़कंप मच गया है. अब, राज्य भर में मासिक पेंशन फॉर्म भरने के लिए भीड़ उमड़ रही है। इस बीच बीजेपी ने चुनाव आयोग से शिकायत की है.

मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने अपने फेसबुक पेज पर विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा एक काम रोको पार्टी बन गई है। राजस्थान में सरकार बनते ही ओपीएस बंद कर दी गई. हिमाचल प्रदेश में ओपीएस को रोकने के लिए सरकार को गिराने की कोशिश की जा रही है। अब माताओं-बहनों को मिलने वाली आर्थिक मदद को खत्म करने का काम कर रही है। मुख्यमंत्री ने आगे लिखा कि पैसा फेंकने, सरकार गिराने और काम बंद करने की संस्कृति हिमाचल प्रदेश में नहीं चलेगी।

बीजेपी ने चुनाव आयोग से इस योजना पर रोक लगाने की मांग की. जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव में भी मातृशक्ति को धोखा देने की कोशिश कर रही है। विधानसभा चुनाव के दौरान भी कांग्रेस ने महिलाओं से फॉर्म भरवाया और उन्हें हर महीने 1500 रुपये देने का आश्वासन दिया। अब दोबारा फिर झूठ बोला जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आचार संहिता का खुला उल्लंघन किया है। सरकार ने चुनाव से पहले बिना बजट के यह योजना शुरू की और दो सप्ताह पहले पारित बजट में इसका कोई जिक्र तक नहीं किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *