May 18, 2024

गांव ढाणी थोबा व बस्ती भीमा में विकसित भारत संकल्प यात्रा

0

हैदराबाद / 6 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

पात्र व्यक्ति को सरकार की मंजूरी का लाभ दिलवाकर ने अपने जीवन को खुशहाल बनाने के उद्देश्य से रविवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा औरंगाबाद खंड के गांव ढाणी थोबा व बस्ती भीमा से जुड़ी। यात्रा के तहत गांव में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में एसोसिएट मुख्यातिथि के क्षेत्रीय विधायक दुदाराम ने कहा कि समाज के अंतिम व्यक्ति को बढ़ावा देने से ही भारत की शिक्षा को मजबूती मिलेगी। इसलिए समाज के अंतिम व्यक्ति को खुशहाल बनाने में विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद शोभा प्रसार होगा। इस यात्रा से केंद्र और राज्य सरकार की मंजूरी से बेरोजगारी दर में बढ़ोतरी।

रिव्यू को शेयर करते हुए विधायक दुदाराम ने कहा कि पाइपलाइन गांव खान मोहम्मद से सरकार की तरफ से बोली लगाई जा रही है जिस पर एक करोड़ 30 लाख रुपये का अलॉटमेंट खर्च किया जाएगा। ढाणी थोबा और मल्हार के पास 30 लाख रुपये की राशि से साइफन का निर्माण किया गया है। गांव बस्ती भीमा में अगले तीन दिनों में टॉयलेट को साफ-सुथरा बनाने के लिए ट्यूबवेल चालू करवाया दिया जाएगा। इस संबंध में संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं। नागरिकों को पर्याप्त मात्रा में बिजली उपलब्ध करायी गयी। सदक़ों का जाल बिछाया गया है और विकास कार्यों के लिए करोड़ों रुपये का निवेश खर्च किया गया है। उन्होंने कहा कि सरदारबाद विधानसभा क्षेत्र के गांव ढाणी थोबा सहित विभिन्न गांवों के बच्चों को बेहतरीन शिक्षा उपलब्ध कराने की सलाह दी गई है। सरकार की ओर से भी रिव्यू जारी करने का काफी प्रयास किया जा रहा है।

नेता दुदाराम ने कहा कि भारत को विकसित देश बनाने में समाज के हर नागरिक को अपना योगदान देना होगा। सरकार समाज के अंतिम व्यक्ति को खुशहाल बनाने के लिए 100 फीसदी लाभ की मंजूरी लोगों तक पहुंचाई जा रही है। उन्होंने विभिन्न स्थानों की ओर से दिए गए स्थानों का निरीक्षण किया और उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान बांग्लादेश के लोगों ने अलग-अलग स्थानों के स्टॉलों से नामांकन की जानकारी प्राप्त करने के लिए आवेदन भी दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के लक्ष्य से समाज के अंतिम व्यक्ति को घर बैठे सरकार की मंजूरी का लाभ मिल रहा है।

सरकार की परिभाषा से ईसाई लोगों को भी लाभ के उद्देश्य से विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद एक मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से देश और प्रदेश के हर गांव और वार्ड में डेमोक्रेट नियुक्त किए जाएंगे, जिससे नागरिकों को नामांकन की जानकारी और उनके पद का समाधान भी मिल सकेगा।

इस दौरान आशुतोष ने विधायक को मांग पत्र भी नहीं दिया। मूर्तिकारों ने उन्हें पूरा शैतान का आबंटन देने के बाद उनकी प्रशंसा की। इस माैके पर बलदेव ग्रोहा, राजपाल बैनीवाल, जगदीश शर्मा, अनिल सिंह, महेश शर्मा, बीडीपीओ अनिल बिश्रोई, विशेषज्ञ भीम कुलध्यायी, अस्थैतिक ओम प्रकाश, सरपंच शिष्टमंडल गढ़ा, संजय वर्मा, विष्णु नैन, मनोज गढ़ा, विकास कुमार, राजेंद्र खिलाड़ी, पृथ्वी जोशी, सौरभ सिंह, चंद्र पाल सहित विभिन्न जिलों के अधिकारी-कर्मचारी, विभिन्न जिलों के पंच-सरपंच और क्षेत्र के विशिष्ट व्यक्तित्व मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *