May 25, 2024

Weather : हिमाचल में बारिश और बर्फबारी जारी,कैसा रहेगा मौसम जानिए

0

शिमला / 4 फरवरी / न्यू सुपर भारत

हिमाचल प्रदेश की ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात का दौर लगातार जारी है। शिमला सहित अन्य भागों में बारिश हो रही है। बारिश-हिमपात से प्रदेश में शीतलहर बढ़ गई है। हिमाचल प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट के बीच रविवार को पांचवें दिन भी बारिश-बर्फबारी का दौर जारी रहा। राजधानी शिमला समेत निचले क्षेत्रों में दिनभर झमाझम बारिश होती रही। चोटियों पर बर्फ की मोटी परत चढ़ गई है।प्रदेश में आज व कल बारिश-बर्फबारी के आसार हैं। आज के लिए कुछेक क्षेत्रों में भारी बर्फबारी का येलो अलर्ट दिया गया है। इस दौरान शिमला, किन्नौर, लाहौल स्पीति, चंबा और कुल्लू के ऊंचे क्षेत्रों में भारी हिमपात हो सकता है।

कुल्लू और लाहौल-स्पीति में मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है। कुल्लू व लाहौल में बर्फबारी व बारिश का दौर शुरू हो गया है। ताजा बर्फबारी के चलते अटल टनल रोहतांग होकर लाहौल के लिए वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है। ऐसे में लाहौल का कुल्लू से संपर्क कट गया है। रविवार देर रात्रि से ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमपात व निचले क्षेत्रों में बारिश हो रही है।

इस बीच प्रदेश सरकार ने पर्यटकों को अधिक ऊंचे क्षेत्रों में नहीं जाने की एडवाइजरी जारी कर दी है, क्योंकि बीते कल पहाड़ों पर एक दिन की धूप के बाद मौसम ने आज फिर से करवट बदली है। वेस्टर्न डिस्टरबेंस (WD) एक्टिव होने से प्रदेशभर में मौसम खराब हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *