May 19, 2024

बच्चों के हाथों से बने सुंदर कार्ड पाकर मतदाता उत्सुक

0

हमीरपुर / 05 नवंबर / न्यू सुपर भारत

विधानसभा आम चुनाव में मतदान की प्रतिशतता बढ़ाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की ओर से कई इनिशिएटिव लिए जा रहे हैं। इसी कड़ी में अब मतदाताओं को मतदाता पर्ची के साथ-साथ बच्चों द्वारा बनाए गए सुंदर निमंत्रण कार्ड भी दिए जा रहे हैं। इन कार्डों में मतदान के लिए निमंत्रण का संदेश दिया गया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने विद्यार्थियों से विशेष रूप से ये कार्ड बनवाए हैं। जिले के पांचों विधानसभा क्षेत्रों में मतदाता पर्चियों का वितरण कार्य शुरू होने के साथ ही बच्चों द्वारा बनाए गए आकर्षक निमंत्रण कार्ड भी मतदाताओं तक पहुंचाए जा रहे हैं। बच्चों के हाथों से बने सुंदर कार्ड पाकर मतदाता काफी प्रसन्न हैं और वे जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की इस विशेष पहल की सराहना कर रहे हैं तथा लोकतंत्र के पर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए उत्सुक हैं।

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी देबश्वेता बनिक ने बताया कि आम मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए पे्ररित करने हेतु जिला हमीरपुर में एक विशेष पहल की गई है। उन्होंने बताया कि स्वीप कार्यक्रम के तहत विभिन्न शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थियों से मतदाताओं के लिए सुंदर निमंत्रण कार्ड तैयार करवाए गए हैं।

शनिवार को बड़सर विधानसभा क्षेत्र में भी मतदाता पर्चियों के वितरण के साथ ही निमंत्रण कार्डों का वितरण भी शुरू हो गया। बड़सर विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी शशिपाल शर्मा, स्वीप कार्यक्रम की नोडल अधिकारी गीता मरवाहा और शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बच्चों द्वारा तैयार किए सुंदर कार्ड सुपरवाइजरों को सौंपे। सुपरवाइजरों के माध्यम से ये कार्ड बूथ लेवल अधिकारियों को दिए गए हैं जो इन्हें मतदाता पर्चियों के साथ ही मतदाताओं तक पहुंचा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *