May 19, 2024

पीठासीन , सहायक पीठासीन और मतदान अधिकारियों के लिए दूसरा चुनावी पूर्वाभ्यास आयोजित

0

चंबा / 5 नवंबर / न्यू सुपर भारत

विधानसभा क्षेत्र चंबा के तहत पीठासीन अधिकारी, सहायक पीठासीन अधिकारी और मतदान अधिकारियों की दूसरी चुनावी रिहर्सल राजकीय बहुतकनीकी संस्थान सरोल में आयोजित हुई। जिसमें 10 सेक्टर अधिकारी, 148 पीठासीन अधिकारी , 309 सहायक पीठासीन अधिकारियों सहित कुल 808 मतदान अधिकारियों ने भाग लिया। 

पूर्वाभ्यास के मास्टर ट्रेनर एवं असिस्टेंट प्रोफेसर राजकीय महाविद्यालय चंबा अविनाश ने चलचित्र के माध्यम से मॉक पोल, ईवीएम व वीवीपैट संचालन और मतदान प्रक्रिया के दौरान अपनाई जाने वाली विभिन्न गतिविधियों से भी अवगत करवाया। उन्होंने अधिकारियों द्वारा पूछे गए प्रश्नों का उचित निवारण किया ।इसके अतिरिक्त नोडल अधिकारी अरुण सेठ द्वारा एसएमएस आधारित पोल डे मॉनिटरिंग सिस्टम की विस्तृत जानकारी दी गई।

इस दौरान निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम चंबा अरुण शर्मा की निगरानी में मतदान कर्मियों ने पोस्टल बैलेट पेपर के माध्यम से अपना मतदान भी किया।अरुण शर्मा ने अधिकारियों व कर्मचारियों को अपने दायित्व को पूरी गंभीरता से निभाने और चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन तय बनाने को कहा।चुनावी कर्मियों के लिए तीसरी और अंतिम रिहर्सल 10 नवंबर को आयोजित की जाएगी, जिसके बाद वे डियूटी संबंधी मतदान केंद्रों के लिए रवाना होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *