May 18, 2024

वोटों की गिनती के मद्देनजर डिप्टी कमिश्नर ने लिया प्रबंधों का जायजा

0

– गिनती वाले स्थानों पर सख्त सुरक्षा प्रबंध: एस.एस.पी
– होशियारपुर नगर निगम के 50 वार्डों सहित जिले के 142 वार्डों के लिए 17 फरवरी को सुबह 9 बजे शुरु होगी गिनती
– जे. आर. पालीटेक्नीक कालेज सहित 10 स्थानों पर होगी गिनती

होशियारपुर / 15 फरवरी /


नगर निगम होशियारपुर के 50 वार्डों सहित कुल 142 वार्डों के लिए 17 फरवरी को सुबह 9 बजे से शुरु होने वाली वोटों की गिनती के मद्देनजर डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी अपनीत रियात ने आज तैयारियों व प्रबंधों का जायजा लेते हुए यह प्रक्रिया सुचारु ढंग से मुकम्मल करने की हिदायत की।
जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में सिविल व पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने निर्देश दिए कि होशियारपुर सहित बाकी 9 स्थानों पर वोटों की गिनती को लेकर जरुरी प्रबंध समय पर मुकम्मल किए जाएं ताकि यह कार्य शांतिपूर्वक संपन्न किया जा सके। उन्होंने बताया कि होशियारपुर के 50 वार्डों के लिए स्थानीय जे. आर. पालीटेक्नीक कालेज में स्ट्रांग रुम बनाए गए हैं व गिनती भी पालीटेक्नीक कालेज में ही होगी, जहां इन वार्डों के 5 रिटर्निंग अधिकारी मौजूद रहेंगे। उन्होंन बताया कि इसी तरह नगर कौंसिल दसूहा के 15 वार्डों के लिए गुरु तेग बहादुर सीनियर सेकेंडरी स्कूल दसूहा, टांडा के 15 वार्डों के लिए सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल(लडक़े) टांडा व मुकेरियां के 15 वार्डों के लिए एस.पी.एन. कालेज मुकेरियां में वोटों की गिनती होगी।


डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि नगर कौंसिल गढ़दीवाला के 11 वार्डों के लिए खालसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल गढ़दीवाला, गढ़शंकर के 13 वार्डों के लिए बी.ए.एम. खालसा कालेज गढ़शंकर, हरियाना के 11 वार्डों के लिए जी.जी.डी.एस.डी कालेज हरियाना व शाम चौरासी के 9 वार्डों के लिए गुरु नानक कालेज फार वुमैन में वोटों की गिनती करवाई जाएगी। नगर पंचायत माहिलपुर के 2 वार्डों के लिए स. बलदेव सिंह सीनियर सेकेंडरी स्कूल(लडक़े) माहिलपुर व नगर पंचायत तलवाड़ा के एक वार्ड के लिए शाह नहर हैड वक्र्स(डी) तलवाड़ा में वोटों की गिनती होगी। बैठक में अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) हरबीर सिंह, एस.पी(डी) रविंदर पाल सिंह संधू, एस.डी.एम. होशियारपुर अमित महाजन, एस.डी.एम दसूहा रणदीप सिंह हीर, एस.डी.एम. मुकेरियां अशोक कुमार, एस.डी.एम. गढ़शंकर हरबंस सिंह, डी.एस.पी.(एच) गुरप्रीत सिंह गिल के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।
वोटों की गिनती को लेकर सुरक्षा प्रबंधों संबंधी एस.एस.पी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि जिले के सभी स्ट्रांग रुमों के बाहर जरुरी पुलिस फोर्स इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में तैनात की गई है, जिसकी निगरानी डी.एस.पी रैंक के अधिकारी कर रहे हैं। उन्होंन बताया कि गिनती वाले स्थानों पर डबल गारद तैनात की गई है व 17 फरवरी गिनती वाले दिन के लिए सुरक्षा के पूरे बंदोबस्त यकीनी बनाए जा रहे हैं।
इस दौरान उप मंडर मैजिस्ट्रेट होशियारपुर अमित महाजन ने जिला राजस्व अधिकारी अमन पाल सिंह, नायब तहसीलदार गुरप्रीत सिंह व सुरक्षा कर्मचारियों सहित स्थानीय जे.आर. पालीटेक्नीक कालेज में पहुंच कर प्रबंधों का जायजा लिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *