June 17, 2024

वीरेंद्र कंवर ने कोरोना पर अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

0

ऊना / 20 मार्च / एन एस बी न्यूज़

ग्रामीण विकास, पंचायती राज, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कोरोना के इंतजामों पर जिला में किए जा रहे इंतजामों के बारे में जिला प्रशासन के अधिकारियों से फीडबैक ली और उचित दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अधिकारी स्वास्थ्य विभाग द्वारा समय-समय पर जारी की जा रही गाइडलाइन्स तथा आम नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर कार्य करें। इस बैठक में उपायुक्त संदीप कुमार, एसपी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन, एडीसी अरिंदम चौधरी, सीएमओ डॉ. रमण कुमार शर्मा तथा परियोजना अधिकारी डीआरडीए संजीव ठाकुर उपस्थित रहे। 

बैठक में डीसी ने ग्रामीण विकास मंत्री को बताया कि जिला प्रशासन आवश्यक इंतजाम कर रहा है। आवश्यक वस्तुओं की जमाखोरी को रोकने तथा दूसरे प्रदेशों से आने वाले पर्यटकों को रोकने के लिए पूरे इंतजाम किए गए हैं और प्रशासन आम लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि तहसीलों में फिलहाल भूमि की रजिस्ट्री व सर्टिफिकेट नहीं बनाए जा रहे हैं क्योंकि तहसीलदार व अन्य स्टाफ को आवश्यक ड्यूटी में तैनात कर दिया गया है। 

सीएमओ डॉ. रमण कुमार शर्मा ने बताया कि खड्ड में 59 बिस्तर का क्वारंटीन सेंटर तैयार कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि 100 लोगों को घर पर ही आइसोलेशन में रखा गया है और स्वास्थ्य विभाग की टीम रोजाना उनकी जांच कर रही है। विभाग ने कोरोना के पॉजिटिव मरीजों को टांडा रेफर करने के लिए एक एंबुलेस तैनात कर दी है। एसपी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने वीरेंद्र कंवर को बताया कि पुलिस विभाग ने बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों व अनावश्यक लोगों को रोकने के लिए पंजाब की सीमा पर 10 चैकपोस्ट स्थापित की हैं और गुरुवार को लगभग 300 गाड़ियों को वापस लौटाया गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *