May 18, 2024

विक्रमादित्य सिंह ने नितिन गडकरी के समक्ष रखीं मांगें

0
Vikramaditya Singh placed demands before Nitin Gadkari

हमीरपुर / 05 मार्च / न्यू सुपर भारत

लोक निर्माण और शहरी विकास मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मंगलवार को यहां दोसड़का के पुलिस मैदान में आयोजित प्रदेश भर के विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्गों और अन्य सड़क परियोजनाओं एवं पुलों तथा बिजली महादेव रोपवे के शिलान्यास और लोकार्पण समारोह के दौरान केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का प्रदेश सरकार की ओर से स्वागत और आभार व्यक्त किया। उन्होंने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री के समक्ष कुछ मांगें भी रखीं।

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि बरसात के मौसम में प्रदेश भर में सड़कों को हुए भारी नुक्सान का केंद्रीय मंत्री ने स्वयं निरीक्षण किया था तथा सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की ओर से मदद का आश्वासन दिया था। विक्रमादित्य सिंह ने बताया कि लोक निर्माण विभाग ने इस संबंध में सभी औपचारिकताएं पूरी करके सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय को प्रस्ताव भेज दिए हैं। उन्होंने केंद्रीय मंत्री से इनकी धनराशि तुरंत जारी करने का आग्रह किया।

लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि मटौर-शिमला नेशनल हाईवे के कुछ हिस्सों को टू लेन ही रखा गया है। इस पूरे हाईवे को फोरलेन किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जोगिंद्रनगर और कुल्लू को जोड़ने के लिए भूभू जोत टनल का निर्माण प्राथमिकता के आधार पर किया जाना चाहिए। उन्होंने सीआईआरएफ के तहत प्रदेश की अन्य सड़क परियोजनाओं के लिए भी धनराशि का प्रावधान करने का आग्रह किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *