June 17, 2024

भट्टू गांव के खेल स्टेडियम में मनाया गया सतर्कता जागरूकता सप्ताह

0

फतेहाबाद / 1 नवंबर / न्यू सुपर भारत

नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में भट्टू गांव के खेल स्टेडियम में सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाया गया। इस मौके पर वॉलिंटियर सुनीता द्वारा सभी युवाओं को शपथ दिलवाई गई कि जीवन में ईमानदारी तथा कानून के नियमों का पालन करेंगे, न ही रिश्वत लेंगे और न ही रिश्वत देंगे। उन्होंने कहा कि सभी कार्य पारदर्शिता से करेंगे, जनहित में कार्य करेंगे और अपने निजी आचरण में ईमानदारी दिखाकर उदाहरण पेश करेंगे, भ्रष्टाचार की किसी भी घटना की उचित रिपोर्ट एजेंसी को देंगे।

कार्यक्रम के दौरान आर्मी रिटायर्ड रविंदर डाका ने विशिष्ठ अतिथि के तौर पर शिरकत करते हुए युवाओं को संबोधित करते कहा कि प्रत्येक नागरिक को सतर्क रहना चाहिए तथा उसे सदैव ईमानदारी और सत्य निष्ठा के प्रति वचनबद्ध होना चाहिए तथा भ्रष्टाचार के खिलाफ संघर्ष में साथ देना चाहिए।

हमारे देश की आर्थिक, राजनीतिक तथा सामाजिक प्रगति में भ्रष्टाचार बहुत बड़ी विघ्न है। भ्रष्टाचार का उन्मूलन करने हेतु सभी पक्षों जैसे सरकार, नागरिकों और निजी क्षेत्रों में एक साथ मिलकर कार्य करने की आवश्यकता है। इस मौके पर नेहरू युवा केन्द्र की वॉलिंटियर सुनीता साई, सोशल वर्कर सुशीला सहारन, विक्रम फौजी सहित गांव के युवा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *