June 16, 2024

गत साढ़े चार वर्षों में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र और गांव का हुआ एक समान विकास – सत्ती

0

ऊना / 18 जुलाई / न्यू सुपर भारत

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज ग्राम पंचायत देहलां अप्पर में जन समस्याएं सुनीं। इनमें से अधिकतर को मौके पर ही हल कर दिया गया और शेष समस्याओं का संबंधित विभागों के माध्यम से शीघ्र समाधान करवाने का सत्ती ने स्थानीय ग्रामीणों को आश्वासन दिया।इस अवसर पर अपने संबोधन में सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि प्रदेशवासियों की मूलभूत सुविधाओं को सुदृढ़ करना मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

प्रदेश सरकार के पिछले साढ़े चार सालों के दौरान प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र सहित प्रत्येक गांव में एक समान विकास हुआ है। उन्होंने बताया कि सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल जैसी मूलभूत सुविधाआें को निरंतर सुदृढ़ किया जा रहा है। सत्ती ने कहा कि लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए प्रदेश सरकार द्वारा आरंभ किए गए जनमंच कार्यक्रम के सकारात्मक परिणाम समस्याओं के त्वरित निपटान के रुप में देखने को मिले हैं। 

सत्ती ने कहा कि ऊना विधानसभा क्षेत्र को लगभग 2000 करोड़ की विकास योजनाओं की सौगात से आज ऊना विस एक मॉडल विधानसभा क्षेत्र बनने की राह में अग्रसर है। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र की सभी ग्रामीण सड़कें आज डबल की जा चुकी हैं ताकि इन क्षेत्रों को भी ट्रफिक जाम जैसी स्थिति का सामना न करना पड़े और गाड़ियों की सुगम आवाजाही सुनिश्चित हो सके। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत प्रत्येक घर को नल से जल की सुविधा प्रदान की जा रही है। आने वाले समय में पीजीआई सेटेलाईट सैंन्टर और मातृ-शिशु अस्पताल स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होंगे।

जलग्रां, बहडाला, बसदेहड़ा व संतोषगढ़ में लगभग 7 करोड़ से निर्माणाधीन खेल स्टेडियमों से हजारों युवाओं को लाभ मिलेगा और उन्हें अपनी खेल प्रतिभा को निखारने के लिए एक मंच मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा 125 यूनिट तक मुफ्त बिजली, ग्रामीण क्षेत्रों में पानी के बिल माफ करना और एचआरटीसी की बसों में महिलाओं को किराए में पचास प्रतिशत की छूट प्रदान करने से प्रदेश के लाखों लोगों को राहत मिली है।

इस अवसर पर मंडलाध्यक्ष हरपाल सिंह गिल, एपीएमसी अध्यक्ष बलबीर िंसह बग्गा, बीडीसी सदस्य नरदेव सिंह, अप्पर देहलां के प्रधान रुपिन्द्र सिंह देहल, किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष परमजीत सिंह देहल, पूर्व प्रधान अमरैल सिंह, जरनैल सिंह लंबददार, पूर्व बीडीसी सदस्य कुलबीर सुखू, निर्मल सिंह , सतनाम सिंह, जगत सिंह, बग्गा सिंह, जसवीर सिंह, देव सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *