June 16, 2024

स्वास्थ्य मंत्री ने करसोग के देव मूल मांहुनाग मंदिर में नवाया शीश

0

मंडी / 18 जुलाई / न्यू सुपर भारत

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने सोमवार को देव मूल मांहुनाग के जन्मोत्सव पर उपमंडल करसोग के देव मूल मांहुनाग मंदिर में शीश नवाया। उन्होंने मंदिर में पूजा अर्चना की और प्रदेशवासियों के स्वस्थ और सुखद भविष्य के लिए मंगलकामना की। इस दौरान करसोग के विधायक हीरा लाल भी उनके साथ रहे।


डा.ॅ राजीव सैजल ने कहा कि हिमाचल देवभूमि है और यहां सभी की देवी देवताओं में अगाध आस्था है। देव मूल मांहुनाग की मान्यता न केवल मंडी या हिमाचल बल्कि पूरे उत्तर भारत में है। यह लोगों के लिए धार्मिक आस्था का बड़ा स्थल है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जय राम सरकार लोगों की भावनाओं के अनुरूप सभी धार्मिक स्थलों के सुदृढ़ीकरण पर बल दे रही है। ऐसी जगहों पर सुविधाओं के विस्तार और सुंदरीकरण के कार्य किए जा रहे हैं। सड़क नेटवर्क को मजबूती दी गई है, ताकि लोगों को पवित्र जगहों पर पहुंचने में आसानी हो।


स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जय राम सरकार ने लोगों को घरद्वार पर मुफ्त इलाज सुविधा देने के लिए मुख्यमंत्री मोबाइल क्लिनिक योजना सेवा शुरू की है। इसमें डॉक्टर, लैब टेक्नीशियन साथ होते हैं और घर के समीप विभिन्न टेस्ट सुविधाएं उपलब्ध हैं। करसोग क्षेत्र में भी यह सुविधा आरंभ की गई है।


करसोग के विधायक हीरा लाल क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं की मजबूती के लिए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल का आभार जताया। उन्होंने कहा कि वे करसोग क्षेत्र में लोगों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के लिए दिन रात जुटे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *