June 16, 2024

सतपाल सत्ती ने शैलजा विहार कॉलोनी में 18 लाख से बनने वाले रास्ते का किया भूमिपूजन

0

ऊना / 29 जुलाई / न्यू सुपर भारत

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज नगर परिषद ऊना के वार्ड नंबर 4 स्थित शैलजा विहार कॉलोनी में 18.20 लाख से बनने वाले संपर्क मार्ग का भूमिपूजन कर निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। इस मार्ग को ऊना-चंद्रलोक कॉलोनी-शैलजा विहार-कुठारकलां संपर्क सड़क से शनिदेव मंदिर तक इंटरलॉकिंग पेवर ब्लॉक्स लगाकर तैयार किया जाएगा।इस अवसर पर अपने संबोधन में सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि लगभग 15 वर्ष पूर्व यह क्षेत्र शहर का काफी पिछड़ा हुआ क्षेत्र माना जाता था।

सड़क व पुल की समुचित व्यवस्था न होने के कारण बरसात के दिनों में यहां के निवासियों को आवाजाही में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। लेकिन प्रदेश सरकार के प्रयासों के परिणामस्वरुप यह क्षेत्र भी अब मुख्यधारा में शामिल हुआ है और यहां विकास के नए आयाम स्थापित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र को आने के लिए पक्की सड़क के साथ-साथ पुल का निर्माण किया गया।

इसके अलावा प्रदेश सरकार के वर्तमान कार्यकाल के दौरान यहां क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी के कार्यालय को नए भवन में स्थापित किया गया जबकि डिफेंस अकादमी का भी इसी क्षेत्र में संचालन किया जा रहा है जहां सेना में भर्ती होने के लिए युवा प्रशिक्षण हासिल कर रहे हैं। दिव्यांगजनों को शिक्षा व प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए लगभग 49 करोड़ रुपये व्यय करके एक भव्य भवन तैयार किया गया है

जिसको बहुत शीघ्र ही जनता को समर्पित किया जाएगा। सत्ती ने बताया कि ऊना शहर को जल भराव का समस्या से निजात दिलाने के लिए 22.48 लागत के वर्षा जल निकासी परियोजना के तहत पांच बड़े नालों का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कुठारखुर्द से शनिदेव मंदिर से होते हुए शैलजा विहार कॉलोनी के लिए भी नाले का निर्माण कर उसे खड्ड में मिलाया जाएगा ताकि निवासियों को जल भराव की समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इस क्षेत्र के विकास को और गति प्रदान की जाएगी।

इसके उपरांत सत्ती ने शनिदेव मंदिर तक बनने वाले रास्ते, चैनलाईज किए जाने वाले नाले व एक अन्य छोटे नाले का मौका स्थल पर जाकर निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को इनके निर्माण को लेकर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस रास्ते के निर्माण को एक माह के भीतर पूर्ण करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

इस अवसर पर मंडलाध्यक्ष हरपाल सिंह गिल, जिला परिषद सदस्य अशोक धीमान, नगर परिषद अध्यक्षा पुष्पा देवी, पार्षद बोध राज, कैप्टन चरण दास, खामोश जैतक, डॉ सुभाष शर्मा, उर्मिला देवी व बलविन्द्र सिंह, शहरी इकाई प्रधान, जनक राज खजांची, युवा मोर्चा प्रधान शुभम सैणी, भाजपा महामंत्री राज कुमार पठानिया, एसडीओ पीडब्ल्यूडी अरविंद चौधरी, पूर्व प्रधान विनय आंगरा, शैलजा विहार कॉलोनी के प्रधान ओ.पी कहोल व पूर्व प्रधान शक्ति चंद ठाकुर, चंद्रलोक कॉलोनी के प्रधान सुरिन्द्र मोहन सहित अन्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *