June 17, 2024

राजस्व विभाग तथा पंचायत कार्यालय 31 मार्च तक बंद

0

राजस्व विभाग तथा पंचायत कार्यालय बंद

*विभागीय अध्यक्षों की अनुमति के बगैर कर्मचारी नहीं छोड़ेंगे स्टेशन

ऊना / 23 मार्च / एन एस बी न्यूज़

कोरोना वायरस के चलते उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने नॉन एसेंशियल (गैर जरूरी) सरकारी कार्यालयों को 31 मार्च तक बंद करने के आदेश जारी किए हैं। उपायुक्त संदीप कुमार ने रविवार देर शाम अधिसूचना जारी करते हुए सभी विभागाध्यक्षों को आदेश दिए हैं कि केवल जरूरी सेवाओं को देखते हुए ही स्टाफ की तैनाती की जाए। जबकि सभी सरकारी कर्मचारियों को एचओडी की संस्तुति के बगैर स्टेशन छोड़ने की अनुमति नहीं होगी। 

अपने आदेशों में डीसी ने कहा है कि जो कर्मचारी पहले से अवकाश पर हैं, उन्हें तुरंत बुलाया जाए तथा 31 मार्च तक उन्हें किसी तरह की स्टेशन लीव नहीं दी जाएगी। इसके साथ ही जो अनुबंध, दैनिकभोगी तथा अंशकालिक कर्मचारी अवकाश पर जाएंगे उनके पूरे वेतन अथवा मानदेय के भुगतान की जिम्मेवारी संबंधित विभाग की होगी। उन्होंने बताया कि आवश्यक सेवाओं के तहत स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों पूरी तरह से तैनात रहेंगे। अनावश्यक ओपीडी को 31 मार्च तक बंद करने के आदेश हैं जबकि इमरजेंसी सेवाएं तथा आवश्यक ओपीडी सेवाएं चलती रहेंगी।

इसके अलावा सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट, सेनिटेशन, आईपीएच, पीडब्ल्यूडी, विद्युत, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग, डीपीआरओ, उद्योग, पशु चिकित्सा, एग्रीकल्चर, हार्टिकल्चर, जिला कल्याण कार्यालय, महिला एवं बाल कल्याण कार्यालयों में आवश्यकतानुसार ही स्टाफ की तैनाती रहेगी। इनके केवल प्रशासनिक कार्यालयों में आवश्यकतानुसार तैनाती के आदेश हैं। 

वहीं पुलिस, होमगार्ड, अग्निशमन, जेल एवं एनफोर्समेंट टीम ऑफ फारेस्ट आदि पूरी तरह से खुले रहेंगे। उपायुक्त ने सभी विभागाध्यक्षों को जारी अधिसूचना का सख्ती से पालन करने के निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने आम जनता से किसी तरह की अफवाहों पर विश्वास न करने की अपील करते हुए कहा कि केवल सरकारी दिशा निर्देशों का पालन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *